2023 की टॉप 5 फिल्मों में शामिल हुई Pathan 14 वें दिन कमाए इतने करोड़!

फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद, जो एक स्क्रीन राइटर और प्रड्यूसर भी हैं, ने अपने काम का लोहा पठान के जरिए एक बार फिर से मनवा दिया है।

न्यूज जंगल डेस्क :- बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले सुपरस्टार एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘पठान’ बॉलीवुड के लिए हुकम का इक्का साबित हुई है। साल 2022 में जहां बड़े बड़े स्टार्स की फिल्में धूल चाटती नजर आईं, वहीं 2023 में पठान के साथ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने साल की शुरूआत जैसे परमाणु धमाके के साथ की। फिल्म ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया और अभी भी पठान का कलेक्शन कारवां लगातार आगे बढ़ रहा है। पठान को रिलीज हुए 14 दिन पूरे हो गए हैं। हालांकि धीरे-धीरे फिल्म अब कमजोर पड़ने लगी है, फिर भी मूवी अभी करोड़ों में कमा रही है। लेकिन बढ़ते कलेक्शन के साथ ये नए रिकॉर्ड भी बना रही है। आइए आपको बताते हैं कि पठान का 14वें दिन का कलेक्शन (collection) कैसा रहा। 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है, फिल्म पठान (film Pathan) 2023 की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में 5वें नम्बर पर पहुंच गई है। 2023 में रिलीज हुई सबसे बड़ी पहली पांच फिल्मों में पठान ही इकलौती हिंदी फिल्म है जो यहां तक पहुंच पाई है। पांच फिल्मों की बात करें तो, बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक, इनमें पहले नम्बर पर फिल्म ‘फुल रीवर रेड’ है जिसने 588 मिलियन डॉलर (लगभग 48 अरब रुपये) का कारोबार किया है। दूसरे नम्बर पर फिल्म ‘द वेंडरिंग अर्थ 2’ है जिसने 496 मिलियन डॉलर (लगभग 40 अरब रुपये) का कलेक्शन किया है। इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर ‘हिडल ब्लेड’ है और पांचवां नम्बर फिल्म पठान (film Pathan) ने कब्जा लिया है जिसने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 103 मिलियन डॉलर (लगभग 8.5 अरब रुपये) का कलेक्शन (collection) कर लिया है।

फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद, जो एक स्क्रीन राइटर और प्रड्यूसर भी हैं, ने अपने काम का लोहा पठान के जरिए एक बार फिर से मनवा दिया है। शुरुआत में ही विवादों से दो-चार होती हुई शाहरुख खान, (Shahrukh Khan) ,दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) और जॉन अब्राहम की जोड़ी वाली फिल्म ‘पठान’ उस मुकाम तक पहुंच गई है जहां तक इक्का दुक्का फिल्में ही अब तक पहुंच पाई हैं। यह तिकड़ी पहली बार एक साथ पठान में नजर आई है और फिल्म के लिए काफी लकी साबित हुई है। साथ ही फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) का कैमियो भी है। दोनों खान को एक साथ देखने का क्रेज भी फिल्म के लिए कहीं न कहीं मददगार साबित हुआ है। दुनियाभर में की गई अब तक की कुल कमाई में पठान 832 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है और बहुत उम्मीद की जा रही है कि पठान जल्द ही 900 करोड़ कमाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकती है। 

यह भी पढ़े :- 16 फरवरी तक न जाएं इन रास्तों पर,नही तो हो जाएंगे बेहद परेशान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *