जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला,समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव को 9 महीने की सजा

0

समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव की जौनपुर न्यायालय में भारी सुरक्षा बल के बीच पेशी हुई. एमपी-एमएलए कोर्ट ने वर्ष 2019 के एक केस में उन्हें अलग-अलग धाराओं में उनको कुल 9 महीने की सजा और 7 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

News Jungal Desk : – पूर्व सांसद एवं आजमगढ़ के फूलपुर पवई सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक रामाकांत यादव को जौनपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने अलग-अलग धाराओं में कुल 9 महीने की सजा और 7 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है । और उन्हें ये सजा जौनपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र में वर्ष 2019 के एक मारपीट, बलवा और गाली-गलौच के मामले में सुनाई गई है । और पूर्व सांसद पर आरोप सिद्ध होने पर सात हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है । और अधिवक्ता अमरनाथ सिंह ने बताया कि मामले की सुनवाई एसीजेएम तृतीय यानी एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहकेस वर्ष 2019 का है । जब सदर कोतवाली क्षेत्र में मारपीट का मामला हुआ था ।

. इसमें कुछ लोग घायल हुए थे । उस समय रमाकांत यादव पर बलवा, मारपीट करने, गाली-गलौच सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था ।, पुलिस ने मामले में आरोपत्र दाखिल किया है । उसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट में सुनवाई हो रही थी । सपा विधायक को धारा 147 में चार महीने, धारा 323 में दो महीने की सजा, धारा 504 में दो महीने की सजा धारा 149 में एक महीने की सजा कुल मिलाकर 9 महीने की सजा और सात हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है ।

फतेहपुर जेल से लाए गए थे विधायक
आप को बता दें कि आज रामाकांत यादव को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में आज पेश किया गया था. सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायालय ने रमाकांत को दोषी पाते हुए सजा सुनाई है । विधायक रमाकांत को फतेहपुर जेल से न्यायालय में पेशी पर लाया गया था. उनकी पेशी को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी ।

बाहुबली विधायक पर हैं 48 मामले
यहां यह भी बता दें कि सपा के बाहुबली विधायक पर हत्या, लूट, रंगदारी, बलवा, हत्या के प्रयास समेत कुल 48 मामले दर्ज हैं. अन्य सभी मामलों में अभी कोर्ट में ट्रायल चल रहा है. बता दें कि सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव का फरवरी माह में जहरीली शराब कांड से हुई मौत मामले में भी नाम आया था

रामाकांत यादव का ब्योरा
सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव 4 बार सांसद व पांचवी बार 2022 में विधायक चुने गए हैं. सपा, बसपा, भाजपा, कांग्रेस पार्टी का सफर कर एक बार फिर 2020 में सपा का दामन थाम लिया था. 2014 के लोकसभा चुनाव में रमाकांत यादव ने मुलायम सिंह यादव को कड़ी टक्कर दी थी ।

Read also : दिल्ली हत्याकांड की पूरी हकीकत सामने लाएंगे ये 6 किरदार !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *