अनिल विज की मर्सडीज कार का शॉकर टूटा, हरियाणा के मंत्री की बाल-बाल बची जान

हरियाणा के मंत्री अनिल विज हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. अब उनके द्वारा सोशल मीडिया पर उठाए मर्सिडीज की सेफ्टी के सवाल से फिर चर्चा शुरू हो गई है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सोमवार को कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस वे पर यात्रा के दौरान एक बड़े हादसे से बाल बाल बचे है । और अनिल विज अपनी सरकारी कार में सफर रहे थे कि अचानक उसका शॉकर टूट गया । और गनीमत रही की ड्राइवर को इसका पता चल गया था और उसने तुरंत गाड़ी को कंट्रोल करते हुए रोक लिया था इस हादसे में सभी सुरक्षित हैं । घटना के बाद विज ने सोशल मीडिया पर कार की तस्वीर शेयर करते हुए बताया, है कि “अंबाला कैंट से गुरुग्राम जाते समय मर्सिडीज का शॉकर टूट गया था । और हादसे में बाल-बाल बचे ।

हरियाणा के मंत्री अनिल विज हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। और अब उनके द्वारा सोशल मीडिया पर उठाए मर्सिडीज की सेफ्टी के सवाल से फिर चर्चा शुरू हो गई है । और यहां जानते हैं. अनिल विज जिस कार में सफर कर रहे थे, वह कौन सी कार थी? अचानक कार का शॉकर टूटने का क्या कारण रहा होगा इसके अलावा जानेंगे कि यह कार सेफ है या नहीं ।

कौन सी कार में सफर कर रहे थे अनिल विज?
हरियाणा के मंत्री जिस कार में सफर कर रहे थे, उसका नाम Mercedes-Benz E-Class E200 है और इस कार को करीब 4 साल पहले भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था । और पिछले साल 2021 में कार का अपग्रेड मॉडल लॉन्च हुआ था। और यह भारतीय बाजार में मर्सिडीज की अब तक की सबसे सफल कारों में से एक है और भारत में इसके अब तक 46,000 से ज्यादा मॉडल बिक चुके हैं । कार की कीमत 73.66 लाख से 80.76 लाख रुपये के बीच में है ।

कैसे टूटा होगा शॉकर?
अब सवाल उठता है कि इतनी महंगी कार का शॉकर या सस्पेंशन कैसे टूट सकता है और आपको बता दें कि फिलहाल इस घटना पर कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है । और हालांकि, ड्राइविंग के दौरान शॉकर डैमेज होने के कई कारण हो सकते हैं और इसमें खराब सड़क पर लगने वाले ज्यादा झटके, कार के टायरों का एलाइनमेंट बिगड़ना या बेतरतीब तरीके से गाड़ी चलने पर भी अचानक किसी भी कार के शॉकर प्रभावित हो जाते हैं ।

काफी सुरक्षित है यह कार
मर्सिडीज की यह कार सेफ्टी में काफी अच्छी है और इसे सेफ्टी के मामले में 5 स्टार मिले हैं । और इसके सभी वेरिएंट में 7 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और यहां तक कि टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलता है । और इसके सेफ्टी फीचर्स में एक्टिव बोनट टेक्नोलॉजी, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर भी शामिल हैं ।

यह भी पढ़ें : ब्राजील इस महीने फीफा विश्व रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *