पाकिस्तान से भारत आने के लिए सीमा हैदर ने दो प्लान बनाया था,कुछ ऐसे बॉर्डर पर दिया था चकमा

 सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर ने भारत में घुसने के लिए दो प्लान बनाए थे. पहले प्लान के मुताबिक वो सीधा नेपाल-भारत सीमा से दाखिल होगी और अगर उसे एंट्री नहीं मिली तो वह नेपाल से भारत जाने वाली बस में बैठकर सीमा पार कर जाएगी. हालांकि सीमा पहली बार में ही चकमा देकर भारत में दाखिल हो गई है ।

News jungal desk : पाकिस्तान से अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर को लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं । और इस बीच नई जानकारी सामने आई है कि भारत आने के लिए सीमा हैदर ने दो प्लान तैयार किया हुआ था । और सूत्रों के मुताबिक सीमा गुलाम हैदर ने पाकिस्तान से ही भारत में घुसने के लिए बड़ी प्लानिंग बनाई थी । और सबसे पहले उसने नेपाल में 15 दिन का टूरिस्ट वीजा अप्लाई किया और उसे 15 दिन का टूरिस्ट वीजा आसानी से मिल भी गया है । क्योंकि इसी साल 10 मार्च को ही सीमा नेपाल में तकरीबन 7 दिन का वीजा लेकर आई थी और 17 मार्च तक सचिन के साथ रही, जिसका फायदा उसे दुबारा नेपाल का वीजा लेने में मिला था ।

दूसरी बार नेपाल आने के लिए सीमा ने 15 दिन का लिया था वीजा
सीमा हैदर ने अपने इस पूरे रूट की स्क्रिप्ट पाकिस्तान में ही लिखी थी. इसी प्लानिंग के सहारे सीमा नेपाल का 15 दिन का टूरिस्ट वीजा लेकर अपने बच्चों के साथ पहले नेपाल पहुंची थी । उसके प्लान A के मुताबिक किसी भी तरह भारत में दाखिल होना था और इस दौरान अगर वो बॉर्डर पर एसएसबी की चेकिंग में पकड़ी जाती तो उसे वापस नेपाल भेजा जाता है । क्योंकि उसके पास नेपाल का 15 दिन का टूरिस्ट वीजा था और वो वापस नेपाल आ जाती है । सीमा के प्लान बी के मुताबिक 15 दिन के नेपाल वीजा में उसके पास बचा हुआ वीजा का समय काफी था और वो फिर किसी दूसरी बस के जरिए भारत-नेपाल बॉर्डर से भारत में दाखिल होने का प्रयास जरूर करती है ।

पहली बार सीमा केवल 7 दिन का वीजा लेकर आई थी नेपाल
हालांकि सीमा हैदर को अपने प्लान बी का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा और क्योंकि सीमा ने एसएसबी को चकमा देकर भारत में एंट्री ले ली थी और इस तरह सीमा का प्लान ए कामयाब हो गया था ।  सीमा हैदर 10 मार्च को भी वीजा लेकर आई थी, जो केवल 7 दिन का था उस दौरान वो आराम से सचिन के साथ घूमती रही और आखिरी दिन दुबई होते हुए पाकिस्तान चली गई. लगातार ट्रैवल करके आने-जाने में काफी समय लगता है. इसीलिए एजेंसियों को शक है कि सीमा हैदर को फाइनेंशियल सपोर्ट होता रहा था, जिसकी जांच की जा रही है ।

Read also : IRCTC से रेलवे टिकट बुकिंग ठप, शिकायतों का लगा तांता तो रेलवे ने बताया नया जुगाड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *