IRCTC से रेलवे टिकट बुकिंग ठप, शिकायतों का लगा तांता तो रेलवे ने बताया नया जुगाड़

0

रेलवे से सफर करने वाले लाखों यात्रियों को आज बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है । टिकट बुक करने की सबसे बड़ी वेबसाइट IRCTC पर आज सुबह से तकनीकी खामी की वजह से टिकन ही मिल पा रही है. इसकी शिकायत लगातार सोशल मीडिया और रेलवे की वेबसाइट पर यात्री कर रहे हैं

News jungal desk : ट्रेन से रोजाना सफर करने वाले लाखों लोगों के सामने मंगलवार सुबह तब बड़ी समस्‍या खड़ी हो गई, है । और जब IRCTC की साइट से टिक बुक करने में दिक्‍कत आने लगी. लाखों यात्री टिकट के लिए हाथपैर मारते रहे, लेकिन कई बार कोशिश पर भी उनकी टिकट बुक नहीं हुई थी । कई यात्रियों के पैसे भी कट गए और टिकट भी नहीं बना । इसके बाद सोशल मीडिया पर शिकायतों का अंबार लग लग गया तो रेलवे ने सामने आकर इसकी वजह बताई . साथ ही यात्रियों को टिकट बुक करने का दूसरा जुगाड़ भी बताया गया है ।

टि्वटर पर सुबह से ही बड़ी संख्‍या में लोगों ने IRCTC और रेलवे को टैग करते हुए टिकट बुक न होने की शिकायत दर्ज कराई गई है । इसके जवाब में रेलवे ने बताया कि कुछ तकनीकी खामी की वजह से टिकट बुक करने में दिक्‍कत आ रही है. जल्‍द ही इस समस्‍या को सुलझा लिया जाएगा. तब तक यात्री दिशा चैटबॉट के जरिये अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. गौरतलब है कि IRCTC की वेबसाइट पर ही दिशा चैटबॉट का भी ऑप्‍शन मिलता है, जहां यात्री अपनी किसी भी समस्‍या का समाधान प्राप्‍त कर सकते हैं ।

Read also : बंगाल की खाड़ी में भयंकर रूप ले रहा चक्रवाती तूफान,इन 12 राज्‍यों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *