बालों के झड़ने से है परेशान तो ,फॉलो करना होगा ये नार्मल रुटीन

0

ऑयलिंग करना बालों के लिए बेहद ही जरुरी है.क्योंकि वो आपके बालों को मजबूती देने का काम करता है. साथ ही बालों का झड़ना बन्द हो जाता है ।

News jungal Desk : बालो के झड़ना एक आम बात है । बालों के झड़ने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हर कोई कई तरह के नुस्खे अपनाता है । पता नहीं कौन-कौन सा ट्रीटमेंट लोग लेने लगते है.लेकिन आप कुछ आसान तरीकों को अपनाकर अपने झड़ते बालों को रोक सकते है । इन दिनों मानसून का सत्र चल रहा है तो बालों के झड़ने की समस्या ज्यादा बढ़ जाती है । इस समय बालों का विशेष ध्यान रखना होता है ।

बालों के लिए स्पेशल रुटीन
बालों को झड़ने से रोकने के लिए आपको सबसे पहले ये करना होगा कि आपको नार्मल दिनों में भी हेयर केयर hair care रुटिन को फॉलो कराना होगा.दोमुंहे बाल split ends और बालों को झड़ने को रोकने के लिए सबसे पहले ऑयलिंग करें.

ऑयलिंग करना बालों के लिए बेहद की जरुरी है.क्योंकि वो आपके बालों को मजबूती देने का काम करता है. इसके अलावा बालों को धोने के लिए जिस तरीके के शैंपू का इस्तेमाल करते हैं जरुरी हैं कि उसमें केमिकल की मात्रा काफी ज्यादा कम होना चाहिए. बारिश के मौसम में बालों को हफ्ते में कम से कम 3 बार धोएं.

रुखे बाल
अगर आपके बाल ज्यादा रुखे हों तो आप हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों को रुखेपन से बचाने के लिए आप कुछ होम रेमेडी का भी इस्तेमाल कर सकते है.

अंडे का हेयर मास्क
अंडे का खाने के साथ-साथ आप बालों में भी लगा सकते है. बाल इससे शाइनी और सिल्की दिखाई देंगे.और साथ ही रुखापन भी दूर होगा.

केले का हेयर मास्क
बालों में मजबूती के लिए बालों का रुखापन दूर हो इसके लिए केले का पेस्ट बनाकर उसमें शहद को मिलाकर लगाएं. हफ्ते में कम से कम इस पेस्ट का इस्तेमाल जरुर करें.

यह भी पढ़े : गुजरात के जूनागढ़ में दो मंजिला इमारत गिरी : 12-15 लोग मलबे में दबे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *