Noida: क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लाखों की ठगी,पुलिस मामले की जांच कर रही…

0

न्यूज जंगल डेस्क :- नोएडा (Noida) के सेक्टर 62 में रहने वाले एक व्यक्ति से अज्ञात साइबर ठगों ने मुंबई साइबर क्राइम (cyber crime) के अधिकारी बनकर 9,55,145 रुपए ठग लिया। आरोपियों ने पीड़ित को मनी लांड्रिंग केस में फंसाने का झांसा देकर घटना को अंजाम दिया। इस मामले में साइबर क्राइम (cyber crime) थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

नोएडा (Noida) के साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि सेक्टर 62 के रजत विहार में रहने वाले रिचर्ड मार्टिन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ समय पूर्व उनके मोबाइल फोन पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को मुंबई साइबर क्राइम (cyber crime) का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपका एक पार्सल मिला है, जो संदिग्ध है, उसकी जांच की गई तो यह पता चला है कि आप मनी लॉन्ड्रिंग के धंधे में संलिप्त हैं। आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आप को गिरफ्तार (Arrested ) किया जाएगा

उन्होंने बताया कि पीड़ित से कथित साइबर क्राइम (cyber crime ) के अधिकारी ने कहा कि अगर आप जेल जाने से बचना चाहते हैं तो बताए गए एक खाते में कुछ पैसे डाल दीजिए। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पीड़ित को भयभीत करके एक खाते में 9 लाख 55 हजार 145 रूपए डलवा लिया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर साइबर क्राइम पुलिस मामले की जांच कर रही है, पुलिस (Police ) को शक है कि इस घटना को नाइजीरियन गैंग के बदमाशों ने अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ें:-: टॉप पर पहुंचने वाली है, फिल्म पठान की कमाई में अब दिखी थोड़ी कमी…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *