बेहद बुद्धिमान व्यक्ति हैं PM मोदी, उनके नेतृत्व में भारत कर रहा है बेहतरीन प्रगति,रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हुए मुरीद

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी खुद से फैसले लेते हैं और देश के राष्ट्रीय हितों की बेहतरी के लिए अगुवाई करते हैं । पुतिन ने बोला कि भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रतिनिधित्व का हकदार है । इससे पहले बुधवार को व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को बहुत ‘बुद्धिमान व्यक्ति’ कहा था । पिछले महीने भी उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि वह ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को बढ़ावा देकर सही काम’ कर रहे हैं ।

News jungal desk : भारत की प्रशंसा करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद से फैसले लेते हैं और देश के राष्ट्रीय हितों की बेहतरी के लिए अगुवाई करते हैं । एक कार्यक्रम में व्लादिमीर पुतिन ने आरोप लगाया कि पश्चिमी देश उन सभी को दुश्मन के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं । जो इन पश्चिमी अभिजात वर्ग के पीछे आंख बंद करके चलने करने के लिए तैयार नहीं हैं । व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि एक वक्त में उन्होंने भारत के साथ भी ऐसा ही करने की कोशिश की । अब वे निश्चित रूप से उससे प्रेम से पेश आ रहे हैं ।

पुतिन ने बोला कि ‘हम सभी इसे अच्छी तरह से समझते हैं. हम एशिया की स्थिति को महसूस करते हैं और देखते हैं सब कुछ साफ है मैं यह कहना चाहता हूं कि भारतीय नेतृत्व खुद से फैसले लेता है इंडियन लीडरशिप राष्ट्रीय हितों के लिए फैसले लेती है मुझे लगता है कि उन कोशिशों का कोई मतलब नहीं है । लेकिन वे जारी हैं. वे अरबों को दुश्मन के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं । और वे सावधान रहने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन कुल मिलाकर यह सब इसी पर आधारित है । रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने बोला कि भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका जैसे देश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) में अधिक प्रतिनिधित्व के हकदार हैं ।

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में सुधार किया जाना चाहिए लेकिन धीरे-धीरे. भारत को एक ‘शक्तिशाली देश’ बताते हुए व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और मजबूत हो रहा है. एक वीडियो के मुताबित व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि ‘…भारत 1.5 अरब से अधिक जनसंख्या, 7 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास…यह एक शक्तिशाली देश है और यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और अधिक मजबूत हो रहा है…’ इससे पहले बुधवार को व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को ‘बहुत बुद्धिमान व्यक्ति’ कहा था. पुतिन ने कहा था कि उनके नेतृत्व में भारत विकास में काफी प्रगति कर रहा है. पिछले महीने भी उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि वह ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को बढ़ावा देकर सही काम कर रहे हैं ।

Read also : पारिवारिक समस्याओं से था परेशान, युवक ने पत्नी और दो बेटियों की गोली मारकर की हत्या , खुद भी की आत्महत्या…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *