चुनाव आयोग 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों को जल्द घोषित करेगा

चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का संभावित खाका तैयार किया है. छत्तीसगढ़ में 2 और राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक ही चरण में मतदान होने की उम्मीद है. नवंबर और दिसंबर में पांच राज्यों में मतदान अलग-अलग चरणों में होंगे. सूत्रों के मुताबिक 10 से 15 दिसंबर के बीच मतगणना होने की संभावना है. चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा करेगा.

News jungal desk : चुनाव आयोग (Election Commission) ने 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का संभावित खाका तैयार किया है । और सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 2 और राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में एक ही चरण में मतदान होने की संभावना है । बताया जा रहा है कि नवंबर और दिसंबर महीने में पांच राज्यों में मतदान अलग-अलग चरणों में होंगे. सूत्रों के मुताबिक 10 से 15 दिसंबर के बीच मतगणना की तारीख तय किए जाने की संभावना है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) और दोनों चुनाव आयुक्तों की मुहर लगने के बाद चुनाव कार्यक्रम को अंतिम मंजूरी दी जाएगी और फिर इनकी घोषणा होगी. 5 राज्यों के चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ आज चुनाव आयोग दिल्ली में बैठक कर रहा है. इसके बाद चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा करेगा ।

Read also : बेहद बुद्धिमान व्यक्ति हैं PM मोदी, उनके नेतृत्व में भारत कर रहा है बेहतरीन प्रगति,रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हुए मुरीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *