राजौरी के डांगरी गांव में आतंकियों के नए ग्रुप ने दिया हमले को अंजाम

आतंकी संगठन राजौरी में निर्दोष और निहत्‍थे लोगों को निशाना बनाकर दहशत फैलाने का नापाक प्रयास कर रहे हैं. हमलों के बाद क्षेत्र में सुरक्षाबलों की चौकसी बढ़ गई है. बड़ा सवाल यही है कि आखिर राजौरी में हुए ताबड़तोड़ 2 हमलों को किसने अंजाम दिया?

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी को आतंकवादियों ने निशाना बनाया है। आतंकवादी यहां के निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर दहशत फैलाने के नापाक प्रयास में लगे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि राजौरी आतंकी हमले के पिछे घाटी में सक्रिय किस आतंकवादी संगठन का हाथ है? और सूत्रों की मानें तो जम्‍मू-कश्‍मीर में हाल में घुसपैठ कर आने वाले आतंकवादियों के नए ग्रुप इस हमले को अंजाम दे सकते हैं.। हमले के तौर-तरीकों को देखकर लगता है कि इसे हाल में ही घाटी में घुसने वाले आतंकियों ने अंजाम दिया है। और दूसरी तरफ, राजौरी में हुए हमले का पैटर्न जैश-ए-मोहम्‍मद द्वारा किए जाने वाले अटैक की तरह है। हालांकि, इन सबके बावजूद इस क्षेत्र में सक्रिय अन्‍य आतंकी संगठनों की संल‍िप्‍तता से भी इनकार नहीं किया जा सकता है ।

राजौरी के डांगरी गांव में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ दो बार हमले किए. दोनों हमले में 5 लोगों की हत्‍या कर दी गई है । आतंकवादियों ने पहले 3 मकानों पर अंधाधुंध गोलीबारी करी थी। और इस हमले के दूसरे दिन डांगरी गांव में ही आईईडी ब्‍लास्‍ट किया गया था । बताया गया कि पहले हमले के बाद सुरक्षाबलों की ओर से डांगरी गांव में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. उसी दौरान वहां छुपे आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया है । आईईडी ब्‍लास्‍ट के बाद ड्रोन के जरिये इलाके की निगरानी करी जा रही है। ताकि आतंकी बचकर भागने न पाएं. इस हमले के विरोध में स्‍थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया है ।

टार्गेटेड किलिंग?
डांगरी के सरपंच धीरज शर्मा आतंकी हमले के बारे में बेहद चिंताजनक जानकारी दिया है । उन्‍होंने बताया कि आतंकियों ने पहले लोगों की पहचान करी मारने से पहले आतंकियों ने पहचान पत्र देखा पहचान पत्र पर जब आतंकियों ने हिंदू नाम देखा तो उन्हें गोली मार दिया इस आतंकवादी हमले में एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत हो गई है । बताया गया कि दोनों बाप-बेटे थे। आतंकियों ने महिलाओं के साथ भी बदतमीजी करी महिलाओं के बाल खींचे और उनके साथ मारपीट करी और मारने के बाद महिलाओं को कमरे में बंद कर दिया गया, फिर उनके सामने ही गोली चला दी थी ।

ह भी पढ़ें :- दीपिका की ‘भगवा बिकिनी’ पर चलेगी सेंसर बोर्ड की कैंची? मेकर्स को ‘बेशरम रंग’ में करने होंगे बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *