निकाय चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने BJP से की टिकट की मांग,पार्टी इन प्रत्याशियों पर लगाएगी दांव

उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार में जब से भारतीय जनता पार्टी सरकार में आई है तभी से यह कवायद शुरू हो गई थी कि मुस्लिमों को किस तरीके से पार्टी के साथ जोड़ा जाए. इसके लिए राज्य व केंद्र सरकार में मुस्लिम मंत्रियों को जगह दी गई. साथ ही साथ बीजेपी ने मुसलमानों में अति पिछड़े पसमांदा समाज को आगे लाने के लिए अलग से कई योजनाओं का भी ऐलान किया और कहा कि देश की मुख्यधारा में पसमांदा समाज को जोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी अब इनको हिस्सेदारी भी देने जा रही है ।

Political Desk :- उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों का ऐलान अब किसी भी वक्त हो सकता है. ऐसे में चुनाव लड़ने के इच्छुक अपनी तैयारियों में भी जुट गए हैं । और पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के लिए एक खुशखबरी भरी खबर सामने आ रही है। और यहां के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर निकाय चुनाव में बड़ी तादाद में भारतीय जनता पार्टी से टिकट मांगा है । और इन मुस्लिम समाज के लोगों ने अपनी आस्था भारतीय जनता पार्टी में जाहिर करी है ।

उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार में जब से भारतीय जनता पार्टी सरकार में आई है तभी से यह कवायद शुरू हो गई थी कि मुस्लिमों को किस तरीके से पार्टी के साथ जोड़ा जाए और इसके लिए राज्य व केंद्र सरकार में मुस्लिम मंत्रियों को जगह दी गई है । साथ ही साथ बीजेपी ने मुसलमानों में अति पिछड़े पसमांदा समाज को आगे लाने के लिए अलग से कई योजनाओं का भी ऐलान किया है और कहा कि देश की मुख्यधारा में पसमांदा समाज को जोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी अब इनको हिस्सेदारी भी दे रही है ।

तीन नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए मुस्लिमों ने करी दावेदारी
नगरपालिका चुनाव शुरू होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय ने अपनी आस्था भारतीय जनता पार्टी में जाहिर करी है । यहां की तीन नगर पंचायत- न्यूरिया, जहानाबाद और नोगवा पकरिया से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी में दावेदारी पेश करी है । इसमें नगर पंचायत न्यूरिया और नगर पंचायत नौगवा पकरिया से पसमांदा समाज के मुस्लिम लोगों ने अपनी दावेदारी पेश करी है तो वहीं जहानाबाद नगर पंचायत से अगड़ी जाति के यामीन खान ने अपनी आस्था बीजेपी में जताते हुए टिकट की मांग करी है ।

बड़ी संख्या में मुस्लिम मांग रहे पार्टी सिंबल
पीलीभीत जिले के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह का कहना है कि बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर पंचायत और सभासद पद के लिए टिकट की दावेदारी पेश करी है । और भारतीय जनता पार्टी अपने अच्छे कार्यकर्ता को सिंबल देने का कार्य करेगी और चाहे वह मुस्लिम समुदाय से आते हों या फिर किसी और समुदाय से. कुछ भी हो उत्तर प्रदेश में यह बात खुलकर अब सामने आने लगी है कि भारतीय जनता पार्टी में मुस्लिम समुदाय के लोग अपनी आस्था जता रहे हैं और बीजेपी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अब चलने की भी कोशिश कर रहे हैं । इसी का नतीजा देखने को एक बार फिर पीलीभीत में मिला है, जहां पर बड़ी संख्या में नगर पालिका चुनाव में मुस्लिम समुदाय भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था जता रही है ।

यह भी पढ़ें : गोरखपुर: एक फ़ीट जमीन के लिए छोटे भाई की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *