Varansi News : 80 करोड़ का मुनाफा ,काशी में दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं के आगमन से रेलवे हुआ बमबम

कैंट रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर गौरव दीक्षित ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से लगातार दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जिसके कारण रेलवे को सीधे तौर पर बड़ा मुनाफा हो रहा है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ का धाम बनने के बाद काशी में पर्यटकों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ इज़ाफा हुआ है . और बाबा के इस अद्भुत धाम के कारण अब न सिर्फ काशी में पर्यटन बढ़ा है । और बल्कि बाबा की कृपा से रेलवे पर खूब धनवर्षा भी हो रही है । और जिससे रेलवे भी बमबम हो गया है. . और साल 2021 के मुकाबले 2022 में दक्षिण भारतीय यात्रियों की संख्या में करीब 30 फीसदी का इजाफा हुआ है । और जिससे रेलवे को करोड़ो रूपये का मुनाफा हुआ है ।

रेलवे से जुड़े अफसरों का कहना है की जब से काशी नए कलेवर में विकसित हो रहा है । और तब से यहां पर्यटकों की संख्या भी लगातार बढ़ी है । और रेलवे के आकड़ों के मुताबिक हर महीने लगभग साढ़े चार लाख यात्री वाराणसी आते हैं । और जिनमें से लगभग 30 फीसदी से ज्यादा संख्या दक्षिण भारतीयों की होती हैं. । और कैंट रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर गौरव दीक्षित ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से लगातार दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है ।

साल में 80 करोड़ का हुआ फायदा
रेलवे से जुड़े अफसरों का कहना है कि दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी के कारण रेलवे को सीधे तौर पर बड़ा मुनाफा हो रहा है । और बीते 1 साल में लगभग रेलवे को 80 करोड़ का फायदा हुआ है और इसमें बड़ा योगदान दक्षिण भारत से आने वाले यात्रियों का है जो काशी में दर्शन और पूजन के लिए आये हैं । और जिससे दक्षिण से उत्तर भारत के लोगों का समागम हो रहा है ।

काशी-तमिल संगमम से फायदा
उत्तर और दक्षिण भारत के इसी दूरी को मिटाने के लिए बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी तमिल संगमम का आयोजन किया था । और इस आयोजन में एक महीनें तक दोनों राज्यों के कला संस्कृति के संगम के लिए वाराणसी में विभिन्न आयोजन हुआ था और इस आयोजन का आगाज खुद पीएम मोदी ने किया था जबकि गृहमंत्री अमित शाह इसके समापन में आएं थे। और इसके अलावा पूरे एक महीने तक यहां वीवीआइपी की कतार लगी हुई थी ।

यह भी पढ़ें :- Budget 2023 : सरकारी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हर साल करने को मंजूरी दी जा सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *