लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र किशन पाण्डेय को USA के चार्टर्ड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट ने स्कॉलरशिप दी

0

लखनऊ विश्वविद्यालय एमबीए चौथे सेमेस्टर के छात्र किशन पाण्डेय को अमेरिका के चार्टर्ड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट की ओर से स्कॉलरशिप दी गई है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने किशन को बधाई दी है.

  News Jungal Desk :- यूपी की राजधानी लखनऊ के लखनऊ विश्वविद्यालय एमबीए चौथे सेमेस्टर के छात्र किशन पाण्डेय को अमेरिका के चार्टर्ड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट की ओर से स्कॉलरशिप दी गई है । और इसका इस्तेमाल कर किशन अपनी सीएफए की पूरी पढ़ाई मुफ्त में कर सकते हैं । सीएफए की परीक्षा हर साल विश्व भर में अमेरिका के चार्टर्ड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट की ओर से कराई जाती है ।

परीक्षा का स्तर बेहद कठिन माना जाता है. इस वजह से इसकी मांग पूरे विश्व भर की बड़ी कंपनियों में बहुत अधिक है. यही नहीं, सभी मल्टीनेशनल कंपनियां विदेशों में करोड़ों का पैकेज देती हैं । और किशन ने बताया कि वो एमबीए (फाइनेंस) के छात्र हैं, जिसकी वजह से उनकी रुचि फाइनेंस में शुरू से थी. इसके अलावा लखनऊ विश्वविद्यालय के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की ओर से उनकी करियर काउंसलिंग की गई है । इससे उनकी रुचि और भी बढ़ गई और परीक्षा की तैयारी करने लगे है । इसमें हमेशा उनके माता-पिता और विश्वविद्याल के गुरुजनों ने मार्ग दर्शन किया है ।

कुलपति ने दी बधाई
लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने किशन को बधाई दी है. वहीं सेंट्रल प्लेसमेंट की निदेशिका प्रो. मधुरिमा लाल ने बताया कि यह स्कॉलरशिप प्राप्त करना बहुत ही कठिन है. विश्वविद्यालय की कोशिश रहती है कि अधिक से अधिक छात्र छात्राएं इस प्रकार की उपलब्धियां प्राप्त कर अपना भविष्य उज्जवल कर सकें ।

मिल चुका है छह लाख रुपये का पैकेज
इससे पहले किशन पाण्डेय को लखनऊ विश्वविद्यालय के जरिए ही आईसीआईसीआई बैंक में इंटर्नशिप करने का मौका मिला था. यही नहीं, उनके अच्छे काम की शैली को देखते हुए शाखा प्रबंधक के रूप में चयनित कर लिया गया है. बैंक की ओर से किशन को छह लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है ।

Read also : अजीत शर्मा की गद्दी संभालेंगे शकील अहमद खान,अजीत शर्मा की हुई छुट्टी! क्या है राजनीतिक मायने?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *