खत्म हुआ इंतजार, अयोध्या में पीएम मोदी की मौजूदगी में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, आ गई तारीख

 रामलला अगले साल जनवरी में अपने भव्‍य मंदिर में विराजमान होंगे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी यजमान की भूमिका निभाएंगे. वहीं, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के दर्शन का समय भी तय किया है

 News Jungal Desk : भगवान श्री राम जल्‍द ही अपने भव्य महल में विराजमान होने वाले हैं । जनवरी 2024 की वह तारीख भी नजदीक आ रही है, जब वैदिक ब्राह्मणों की मौजूदगी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर यजमान की भूमिका में नजर आएंगे । और इस समय राम मंदिर को फाइनल टच दिया जा रहा है और मंदिर के स्तंभों पर देवी देवताओं की मूर्तियां उकेरी जा रही हैं । और वहीं, प्रतिदिन हजारों की संख्या में राम भक्त अस्थायी मंदिर में रामलला के दर्शन कर अपने आप को धन्य मान रहे हैं । हालांकि जब भगवान राम अपने भव्य महल में विराजमान हो जाएंगे । तब राम भक्त लाखों की संख्या में प्रतिदिन अपने आराध्य के दर्शन करेंगे. इसको लेकर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है ।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूरे देश को एक सूत्र में पिरोएगा । और इतना ही नहीं राम मंदिर ट्रस्ट की मानें तो प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर न केवल सनातन संस्कृति एवं धर्म से जुड़े सभी 150 संप्रदायों-उप संप्रदायों के प्रतिनिधि संतों एवं साधकों को आमंत्रित किया जाएगा बल्कि देश के सभी वर्गों एवं समूहों की उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने की तैयारी है ।

भव्य महल में विराजमान हो जाएंगे राम
बीते दिनों भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने एक निजी चैनल पर बताया कि जब भगवान राम अपने भव्य महल में विराजमान हो जाएंगे, तो उस दौरान लाखों की संख्या में भक्त आएंगे. राम मंदिर में प्रवेश करने के साथ राम भक्त अपने आराध्या के दर्शन 15 से 20 सेकंड में ही कर सकेंगे. यानी श्रद्धालुओं को 15 से 20 सेकेंड का समय ही दर्शन के लिए मिलेगा, लेकिन वे संतुष्ट होकर लौटेंगे. इसके साथ नृपेंद्र मिश्रा ने बताया कि मंदिर में रामलला के दर्शन को पहुंचने के लिए एक समय सीमा तय करनी होगी. इतना ही नहीं राम भक्तों को रामलाल तक पहुंचाने के लिए चार मंडप से होकर गुजरना पड़ेगा ।

यह भी पढ़े : 92 साल की उम्र में बुलंदशहर की दादी सलीमन ने पास की परीक्षा, कुछ दिन पहले तक थीं अंगूठा छाप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *