Summer Fashion Tips: गर्मी के मौसम में भी बिखेरना है जलवा तो तैयार होते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

0
Women's Summer Fashion Tips

Summer Fashion Tips : गर्मी के मौसम में भी बिखेरना है जलवा तो तैयार होते वक्त इन बातों का रखें ध्यान | इस मौसम में आमतौर पर हल्के और पेस्टल रंग के आउटफिट पहने जाते हैं , लेकिन आउटफिट चुनते समय स्टाइल, ट्रेंड, कलर और कपड़ों की क्वालिटी (classy summer outfits) पर भी खास ध्यान देना चाहिए ।

simle fashion tips for summer

तपती गर्मी में हर कोई ढीले और आरामदायक कपड़े पहनना चाहता है। आमतौर पर गर्मी के मौसम में लड़कियां चाहती हैं कि वे ऐसा आउटफिट पहनें (classy summer outfits for ladies), जिसमें फैशन भी हो और उसमें ठंडक भी महसूस हो। ऐसे में आपको उन रंगों और फैब्रिक के बारे में पता होना चाहिए, जो आपको गर्मी में ठंडक महसूस कराएं।

गर्मियों में दिखना है स्टाइलिश तो फॉलो करें ये समर फैशन टिप्स, दिखेंगी कूल एंड फ्रेश (Summer Essentials) :

तेज धूप और लू से बचने के लिए आप कई तरीके अपनाती हैं, लेकिन गर्मी को मात देने की कोशिशों में आप चाहकर भी स्टाइलिश नहीं दिख पातीं। इस मौसम में फैशन को मेंटेन करना भी मुश्किल काम होता है, मगर आप अपने आउटफिट के रंग और फैब्रिक को ध्यान में रखकर न सिर्फ गर्मी को हरा सकती हैं, बल्कि कूल और आकर्षक लुक (best clothes for summer) भी पा सकती हैं।

fashion tips

इस मौसम में बढ़ते तापमान के कारण हल्के-फुल्के कपड़े पहनना ज्यादा पसंद किया जाता है। कुछ महिलाएं (Summer fashion tips for ladies)इस सीजन में सिर्फ सूती कपड़े पहनती हैं, क्योंकि उन्हें दूसरे फैब्रिक समझ नहीं आते लेकिन आप कॉटन के अलावा भी कई फैब्रिक के आउटफिट पहन सकती हैं। वैसे तो इस मौसम में हल्के और पेस्टल रंग के आउटफिट ज्यादा पहने जाते हैं आउटफिट चुनते समय स्टाइल , ट्रेंड , रंग और कपड़ों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना जरूरी है ।​​

इस गर्मी में मिनिमल लुक फैशन में ट्रेंड में रहेगा । न्यूनतम फैशन लुक न्यूनतम मेकअप, सूक्ष्म कपड़े, हल्के रंग पहनने और सादगी (female summer fashion tips) को प्रेरित करने को प्रोत्साहित करता है । इसलिए हैवी एम्ब्रॉयडरी या गहरे रंग के आउटफिट पहनने की बजाय हल्के रंगों के लाइट वेट आउटफिट चुनें ।

कॉलेज में स्टाइल (Look stylish in college tips) :

आप कॉलेज में फ्लोरल लॉन्ग ड्रेस या जंपसूट कैरी कर सकती हैं । ये बहुत आरामदायक हैं और हर प्रकार के शरीर पर सूट करते हैं । आप शॉर्ट टॉप को लिनेन पैंट के साथ पेयर कर सकती हैं । ये आपको स्टाइलिश (fashion tips) दिखाते हैं | घर पर स्लीवलेस और आधी बाजू के कपड़े पहनने को प्राथमिकता दें |

fashion tips stylish trendy and outfit ideas

लेकिन बाहर जाते समय या कॉलेज जाते समय पूरी बाजू के कपड़े या स्कार्फ पहनें । यह आपको धूप और गर्मी से बचाने में मदद करेगा और तेज़ धूप के कारण होने वाली टैनिंग से भी बचाएगा । आप डंगरी या फ्रॉक ड्रेस भी पहन सकती हैं। इंडियन आउटफिट पहनना है तो आपके लिए शरारा सूट (classy outfits for ladies) एक अच्छा विकल्प रहेगा।

लेयरिंग का कमाल (Keep Your Cool With These Casual Summer Outfit …) :

आप लेयरिंग को अपना स्टाइल स्टेटमेंट (fashion style tips) बना सकती हैं। रोजाना कुर्ता, टॉप, टी-शर्ट, शर्ट, जीन्स, प्लाजो अथवा स्कर्ट आदि के साथ आप स्कार्फ, कॉटन जैकेट पहनकर सबसे अलग और स्टाइलिश दिख सकती हैं।

indian summer outfits

आप लेयरिंग के लिए कंट्रास्ट रंगों का चयन करें। इसे आप कॉलेज या ऑफिस, दोनों जगहों पर पहन सकती हैं।

कैसा हो फैब्रिक (Chic summer outfits) :

सूती कपड़े (summer cotton clothes)पहनना हमेशा से एक अच्छा विकल्प रहा है क्योंकि ये पसीने को आसानी से सोख लेते हैं । सूती कपड़ों में आपको कई तरह के विकल्प मिलेंगे ।

chic outfits for summer

प्योर कॉटन में आपका लुक रॉयल और डिफरेंट नजर आएगा । कॉटन के अलावा आप रेयॉन, लिनेन, शिफॉन, मलमल, वॉयल, ऑर्गेना या जॉर्जेट फैब्रिक भी पहन सकते हैं ।

हैट्स और सनग्लासेस

” स्टाइलिश धूप का चश्मा और टोपी पहनने से आप न केवल तेज़ धूप से बचेंगे , बल्कि ये आपको और भी स्टाइलिश दिखाएंगे । “

स्लिपर्स और एक्सेसरीज (fashion tips for slippers) :

पैरों को ठंडक और आराम देने के लिए आप हल्के और हवादार स्लिपर्स (fashion slippers for guys) का चुनाव करें। स्टाइलिश फ्लिप-फ्लॉप्स, स्लाइड्स या स्ट्रैपी सैंडल्स आपके लुक को सुंदर बनाएंगे।

casual wear flat ladies slippers

आप हल्की एक्सेसरीज कैरी कर सकती हैं। छोटी-छोटी बीड्स की माला या पतली लेयरिंग वाली चेन, हल्के पर्ल वाले ब्रेसलेट्स, छोटे स्टड ईयररिंग आप कॉलेज और ऑफिस, दोनों जगह कैरी कर सकती हैं।

परफेक्ट ऑफिस लुक के लिए (office outfit ideas) :

अगर आप ऑफिस के लिए परफेक्ट आउटफिट की तलाश में हैं , तो कॉटन शर्ट को फॉर्मल पैंट के साथ पेयर करना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है । आप पैंट के साथ फॉर्मल कुर्ता भी कैरी कर सकती हैं । अगर आप कुछ स्टाइलिश पहनना चाहती हैं तो कॉटन मैक्सी ड्रेस का चुनाव करें। यह सभी पर सूट करती है और आरामदायक भी होती है। इसके अलावा आप लॉन्ग स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप, टैंक टॉप (Corporate casual outfits) पहन सकती हैं।

office fashion outfits

कैजुअल लुक के लिए एक ही रंग की स्कर्ट का चुनाव करें। आप लाइट डेनिम पैंट्स, वाइड लेग पैंट्स और प्लाजो पैंट्स के साथ लॉन्ग कुर्ती, शॉर्ट कुर्ती, शॉर्ट टॉप और टी-शर्ट पहनें। अगर आप इंडियन आफटफिट्स पहनना पसंद करती हैं तो कुर्ती के साथ प्लाजो या फिर लैगी भी पहन सकती हैं। आप समर ब्लेजर (trendy indian office wear) भी खरीद सकती हैं। ये दिखने में फॉर्मल और पहनने में कंफर्टेबल होते हैं। आप ऑफिस में कॉटन की साड़ी और को-ऑड सेट भी पहन सकती हैं।

fashion से जुड़ी और जानकारी के लिए जुड़े रहें News Jungal से |

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *