Avatar The Way Of Water: फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, महज 3 दिनों में कमाए 3600 करोड़ रुपये

0

इन दिनों सिनेमाघरों में हॉलीवुड डायरेक्टर James Cameron की फिल्म ‘Avatar The Way Of Water’ जमकर धूम मचा रही है। इस फिल्म ने तीन दिन में विश्‍वभर में 3,598 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है। वही इस दौरान फिल्म ने भारत में….

Entertainment Desk: इन दिनों सिनेमाघरों में हॉलीवुड डायरेक्टर James Cameron की फिल्म ‘Avatar The Way Of Water’ जमकर धूम मचा रही है। इस फिल्म ने तीन दिन में विश्‍वभर में 3,598 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है। वही इस दौरान फिल्म ने भारत में भी लगभग 132 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। बता दे कि बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार भारत में फिल्म ‘Avatar The Way Of Water’ ने पहले दो दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 86.45 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

जानकारी के अनुसार भारत में इस फिल्म ने तीसरे दिन 46.50 करोड़ रुपये की कमाई की हक़। वही कोईमोई की माने तो फिल्म ने अब तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर लगभग 132 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

बता दे कि कोरोना के बाद अवतार 2 भारत में ओपनिंग डे पर सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्‍म बन गई है। साथ ही रिलीज के पहले दिन भारत में सर्वाधिक कमाई करने हॉलीवुड फिल्‍मों की सूची में यह दूसरे स्‍थान पर आ गई है। फ़िलहाल आपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड एवेंजर्स: एंडगेम के नाम है। वही ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ भारत में पांच भाषाओं में रिलीज हुई है।

भारत में ओपनिंग डे पर अवतार 2 ने 41 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की है। वही दूसरे दिन इसने 44 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है। इसी के साथ पहले दो दिन में ही फिल्म ने 86 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिज़नेस किया। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा जाये तो यह फिल्म 40,000 स्क्रींस पर रिलीज हुई है। इतने बड़े स्तर पर रिलीज होने वाली यह डिज्नी के इतिहास में पहली फिल्म बनी है। बता दे कि यह पूरी दुनिया में एक साथ रिलीज की गई है।

यह भी पढ़ें: अब Twitter पर नहीं शेयर कर सकेंगे Social Media लिंक्स, ट्विटर सपोर्ट ने जारी किया पोल!

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *