आगरा विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं में नही रुक रहा नकल का खेल

आगरा यूनिवर्सिटी का एक ऑडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक टीचर नकल कराने के एवज में छात्रा से फोन पर पैसे की डिमांड कर रही है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा नकल रोकने के लिए लाख दावे किए जाते रहे है , लेकिन सभी दावे खोखले ही साबित हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक ऑडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला टीचर परीक्षा में नकल कराने के एवज में  छात्रा फोन पर पैसे की डिमांड कर रही है . ऑडियो में सेमेस्टर परीक्षा में नकल कराने को लेकर बात की जा रही है. आगरा में सामूहिक नकल की वीडियो के बाद अब यह ऑडियो वायरल हो रहा है. फिलहाल, विश्विद्यालय प्रशासन के द्वारा एक्शन की बात कही गई है.

यह है पूरा मामला
बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा के दौरान छात्र सामूहिक नकल करते हुए दिखाई दे रहे है . यह वीडियो किरावली पर स्थित महाराणा प्रताप कॉलेज का बताया जा रहा है .अभी यह मामला थमा ही नहीं था कि एक ऑडियो और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें नकल कराने को लेकर एक टीचर और छात्रा के बीच पैसे की बात हो रही है. ऑडियो में साफ सुना जा सकता है कि नकल कराने के लिए महिला टीचर छात्रा से एक हजार रुपए की मांग कर रही है.

नकल कराने को लेकर हो रही बात
ऑडियो में महिला टीचर द्वारा कहा जा रहा है कि परीक्षा में नकल कराई थी, उसके पैसे दो. छात्रा ने जब पूछा कितने पैसे देने हैं तो महिला टीचर ने एक हजार रुपए की डिमांड करी . छात्रा के द्वारा ऑडियो में साफ कहा जा रहा है कि मेरे घर से यूनिवर्सिटी दूर है तो पैसे हम फोन पे, या फिर पे-टीएम कर दें, तो महिला टीचर उस पर भी राजी हो गई थी .

आने वाले पेपर में भी नकल कराने की बात
जब महिला टीचर छात्रा से बात कर रही होती है, तभी महिला से पुरुष टीचर फोन लेते हैं और छात्रा से खुद बात करते हैं, जिसमें वह पैसे ट्रांसफर करने की बात कर रहे हैं और आने वाले पेपरों के भी नकल कराने ले लिए छात्रा को बताया जा रहा है.

पूरे मामले की हो रही जांच
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय के कुलसचिव विनोद कुमार सिंह के बताया कि एक ऑडियो जिसमें नकल कराने को लेकर पैसे की मांग की जा रही है, वह संज्ञान में आया है. ऑडियो की जांच की जा रही है. इस मामले में जो भी संलिप्त पाया जाएगा, उन पर कठोर कार्रवाई करी जाएगी

यह भी पढ़े – यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रामवीर उपाध्याय का निधन, लंबे समय से थे बीमार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *