सामाजिक मूल्यों पर आधारित फिल्म ‘एक डाइवोर्स ऐसा भी’ सोशल मीडिया पर धूम मचा रही…

बॉलीवुड गायक रोहित मिश्र की फिल्म ‘एक डाइवोर्स ऐसा भी’ सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है

न्यूज जंगल डेस्क: ऑस्कर के लिए नामित फिल्म ‘अलरिसाला’ के सह लेखक व ‘ओ दुनिया के रखवाले सुन दर्द भरे मेरे नाले’ जैसे कई ऊंचे स्वर वाले गाना गाकर सुर्खियां बटोरने वाले बॉलीवुड गायक रोहित मिश्र की फिल्म ‘एक डाइवोर्स ऐसा भी’ सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है।

धार्मिक, ऐतिहासिक और फिल्मी कलाकारों के जीवन पर 80 से अधिक पुस्तकें लिखने वाले मंजे हुए लेखक का कहना है कि ‘एक डाइवोर्स ऐसा भी’ फिल्म आज की बदलती सामाजिक, आर्थिक और पारिवारिक परिस्थितियों के लिए एक नया पैगाम देती है। इसके साथ ही ये मानवीय मूल्यों को संजोए रखने की नसीहत भी देती है।

उन्होंने बताया कि ‘इस फिल्म में गुजराती कलाकारों ने काम किया है। इस फिल्म की कहानी काफी मार्मिक और प्रेरक है। वही इस फिल्म में लीड रोल पमीत सोनी और प्रज्ञा छेड़ा ने निभाया है। उन्होंने कहा कि आज भ्रूण हत्या, दहेज हत्या, मासूमाें, नाबालिगों और महिलाओं के साथ दर्दिंगी की सारी हदें पार करने वाली घटनाएं मानवता को शर्मसार कर रही हैं। ऐसे में सामाजिक मूल्यों की स्थापना करने वाली फिल्मों की जरूरत है। आज के युवा पीढ़ी को सच्चे मार्गदर्शन की जरूरत है। इसके लिए फिल्म निर्माता संयुक्त परिवार ,पति-पत्नी और अन्य पारिवारिक संबंधों को मजबूती देने वाली फिल्मों से लेखक और एक्टर्स अपनी जिम्मेदारियों को समझकर सही मायने में न्याय कर सकते हैं।

वही इसपर महान कवि आचार्य जानकी वल्लभ शास्त्री से प्रशस्ति पत्र पाने वाले रोहित का कहना है कि इस फिल्म कि कहानी एक ऐसी दंपति की है जिसे तमाम उपायों के बावजूद संतान नहीं होती है। वंश को आगे बढ़ाने के लिए उन पर पारिवारिक दबाव बनाया जाता है। जिसके बाद उन्होंने जो कदम उठाया वह काबिले तारीफ है और यही वह संदेश है जिसकी आज हमारे परिवार और समाज की जरूरत है।

यह भी पढ़ेGoodbye: अमिताभ बच्चन और रश्‍म‍िदा मंदाना की फिल्‍म का फर्स्‍ट लुक आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *