बीएसपी नेता सतीश चन्‍द्र मिश्रा ने कहा कि भाजपा और सपा एक ही सिक्‍के के दो पहलू

0

सतीश मिश्रा ने कहा कि भाजपा और सपा एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं. आप लोगों ने तस्‍वीर दिखाई थी कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मुलायम सिंह यादव दिल्‍ली में एक-दूसरे के साथ बैठकर प्‍लानिंग बना रहे हैं.

गोरखपुर के दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चन्‍द्र मिश्रा ने बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बसपा, बीजेपी, सपा या किसी अन्‍य पार्टी के साथ नहीं जाने वाली है. उन्‍होंने कहा कि बसपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. ऐसा नहीं हुआ, तो वे विपक्ष में बैठेंगे. उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा और सपा एक ही सिक्‍के के दो पहलू हैं. आप लोगों ने तस्‍वीर दिखाई थी कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मुलायम सिंह यादव दिल्‍ली में एक-दूसरे के साथ बैठकर प्‍लानिंग बना रहे हैं.

सपा बीजेपी से मिली हुई है
बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव और सांसद सतीश चन्‍द्र मिश्रा ने बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर कहा कि बीजेपी के साथ जो लोग हैं वो जाएंगे. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी बीजेपी के साथ मिली हुई है. वो लोग साथ रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि बसपा के कार्यक्रम में लोग खुद आ रहे हैं. सतीश चन्‍द्र मिश्रा ने कहा कि पूरे यूपी में र‍िजर्व सीटों और प्रबुद्ध वर्ग की बैठकों में उतना ही उत्‍साह देखने को मिल रहा है. उन्‍होंने कहा कि मायावती जी पांचवी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के साथ सीएम बनकर आ रही हैं. 2007 में जितनी सीट आई थी, उससे कहीं अधिक सीटों के साथ जीतेंगे. हरिशंकर तिवारी के परिवार के साथ छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे कभी साथ नहीं रहे. उनकी खुद की पार्टी रही है. सपा के साथ थे. चुनाव हारे तो उनके यहां आए. फिर उसके बाद सपा में चले गए. उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

मिश्रा ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी और जिन्‍होंने गोरखपुर को अंधकार में ले जाने का काम किया है वे यूपी के मुखिया हैं. गोरखपुर में आप रहते हैं, गोरखपुर के हैं तो आपको सिर्फ एक वर्ग, एक जाति के कुछ लोग नहीं दिखने चाहिए. जब‍ आप मुखिया बनकर बैठे हैं तो जो धर्म निभाना चाहिए. उस धर्म का पालन करिए. 

मायावती सबको साथ लेकर चलती हैं
बसपा नेता ने कहा कि मायावती की सरकार में एक भी दंगा-फसाद नहीं होता है. कोई भी वर्ग किसान, व्‍यापारी, मजदूर, महिलाएं, नौजवान, बेरोजगार, डाक्‍टर और वकील सभी उनके अपने हैं. हर धर्म को साथ लेकर  चलती हैं. उन्होंने कहा कि, उत्‍तर प्रदेश में किस तरह से 500 से अधिक ब्राह्मणों की हत्‍याएं हो गई. 100 से अधिक ब्राह्मण समाज के लोगों का रोको और ठोको की नीति के तहत एनकाउंटकर कर दिया गया. किसान जान गया था कि किसान को उसकी जमीन नहीं मिलनी है. 700 किसानों की जान चली गई. चार किसानों को रौंद कर मार दिया गया. एक दर्जन किसान घायल पड़े हैं. लेकिन किसान बिल वापस नहीं लिया था. इनके मंत्री उसमें लिप्‍त हैं. दूर-दूर तक भाजपा को कोई अपराधी नजर नहीं आ रहा है. बगल में उनके मंत्री खड़े हैं.

बुलडोजर अब जनता के अंगूठे में
सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि, किसानों को वे कहते हैं कि चुनाव बीत जाने दो असली सबक तब सिखाएंगे. दो दिन पहले इनके कृषि मंत्री और गवर्नर ने ये खुलासा कर दिया था कि इस कानून को वापस ले रहे हैं, क्‍योंकि चुनाव आ गया है. देश की हर संपत्ति को बेच दिया, जो आपके टैक्‍स से बनी थी. बैंकों, रेलवे, तेल कंपनियों को बेच दिया. जहां नौकरियां यूपी में मिलती थी, सबको बेच दिया. उन्होंने आगे कहा कि यूपी की सरकार का बुलडोजर अब यूपी की जनता के अंगूठे में आ गया है. अंगूठे को दबाकर बुलडोजर का मुंह इनके ऊपर घूमने का समय आ गया है. झूठों का पुलिंदा लेकर घूम रहे हैं. नौजवानों को नौकरी देने की बात की थी. लाठियां देने की बात तो नहीं की थी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed