पंजाब, चुनाव नतीजों से पहले अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात. 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है.

Punjab Election Before the election results Captain Amarinder met Amit Shah said there was general discussion on Punjab not on elections

  न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर: पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ रहे हैं. वहीं, नतीजो से पहले आज पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. ये मुलाकात गृहमंत्री के आवास पर ही हुई.

कैप्टन अमरिंदर की इस मुलाकात पर जब मीडियाकर्मियों ने उनसे सवला किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, मैंने अमित शाह के साथ सामान्य चर्चा की है. परिणाम आने के बाद विस्तृत चर्चा होगी. उन्होंने बताया कि, उन्होंने अमित शाह से पंजाब पर आम चर्चा की है इस बैठक का चुनाव से कोई नाता नहीं.

मीडिया ने अमरिंदर से जब गठबंधन की स्थिति पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, मैं पंडित नहीं हूं. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो भविष्यवाणी कर सके. अमरिंदर ने आगे कहा कि, मेरी पार्टी ने अच्छा किया है. बीजेपी ने भी अच्छा किया है. देखते हैं क्या होता है.

117 सीटों के लिए हुए चुनाव

पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए चुनाव कराए गए. वहां कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने के लिए लड़ रही है. साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 117 में से 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि सत्तारूढ़ अकाली-बीजेपी गठबंधन केवल 18 सीटें ही जीत पाया था.आम आदमी पार्टी को केवल 20 सीटें ही मिली थीं. इस बार पंजाब का मुकाबला चतुष्कोणीय है. कांग्रेस को आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और बसपा के गठबंधन और अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन से तगड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें. दादी शर्मिला टैगोर ने लुटाया पोते जेह अली खान पर प्यार,   दिखा नन्हे नवाब का कूल लुक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *