यूपी चुनाव के आखिरी चरण में दोपहर 1 बजे तक 36% वोटिंग, मऊ सबसे आंगे

0

यूपी में सातवें और आखिरी चरण का आज चुनाव चल रहा है.दोपहर 1 बजे तक 36% वोटिंग, मऊ में सबसे ज्यादा मतदान

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव केअंतिम चरण के तहत राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीट पर मतदान जारी है. दोपहर एक बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान हो चुका था. आजमगढ़ में 34.63 प्रतिशत मतदान हुआ है जबकि मऊ में 37.08, जौनपुर में 35.81, गाजीपुर में 33.71, चंदौली में 38.43, वाराणसी में 33.62, मिर्जापुर में 38.10, भदोही में 35.59 और सोनभद्र में 35.87 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं.

यूपी आखिरी चरण में 1 बजे तक 35.51% मतदान

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में प्रदेश के 9 जनपदों की 54 विधानसभा सीटों में दोपहर 1 बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान हुआ.

गाजीपुर में 94 साल की मंगेश्वरी देवी और 91 साल की लल्ली देवी ने डाला वोट

गाजीपुर विधानसभा क्षेत्र में 94 साल की मंगेश्वरी देवी और 91 साल की लल्ली देवी ने अपने अधिकार का इस्तेमाल कर वोट डाला. आजादी के बाद से ही दोनों अपने मतदान का प्रयोग करती आ रही हैं.

गाजीपुर में 94 साल की मंगेश्वरी देवी और 91 साल की लल्ली देवी ने डाला वोट

गाजीपुर विधानसभा क्षेत्र में 94 साल की मंगेश्वरी देवी और 91 साल की लल्ली देवी ने अपने अधिकार का इस्तेमाल कर वोट डाला. आजादी के बाद से ही दोनों अपने मतदान का प्रयोग करती आ रही हैं.

अखिलेश यादव का दावा- सपा गठबंधन जीतेगी कम से कम 300 सीटें

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है. कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा.’

ओम प्रकाश राजभर का दावा- बनारस में 8 में से 5 सीटें हम जीतेंगे

कासिमाबाद में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ‘गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में एक भी सीट न भाजपा को मिलेगी न बसपा को मिलेगी. बनारस में 8 में से 5 सीटें हम जीतेंगे. पूर्वांचल में 54 सीटों का चुनाव हो रहा है इसमें हम कम से कम 45-47 सीटें जीतेंगे.’

केंद्रीय मंत्री नक़वी बोले- ये चुनाव जुगाड़ और जोड़-तोड़ का नहीं

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा, ’10 तारीख को EVM बताएगा कि जनता के साथ किसका विश्वास है. ये चुनाव जुगाड़ और जोड़-तोड़ का नहीं है, स्पष्ट जनादेश का है. ये चुनाव भाजपा के पक्ष में दिखाई देता है.’

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया सिंह पटेल ने मतदान के बाद क्या कहा

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया सिंह पटेल ने कहा, ‘मैं पूरी तरीके से आश्वस्त हूं कि यहां हम सभी पांचों सीटे जीतेंगे. लोकतंत्र के इस महापर्व में मिर्ज़ापुर NDA गठबंधन की जीत ही सुनिश्चित करने जा रहा है. विकास की दृष्टि से मिर्ज़ापुर ने कई परियोजनाओं को आते हुए देखा है.’

BSP नेता का दावा- भाजपा 100-150 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी

बसपा सांसद अफज़ल अंसारी ने कहा, ‘महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, डबल इंजन की सरकार की विफलता का मुद्दा सबसे बड़ा है। भाजपा अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए दूसरे पर आरोप लगाती है लेकिन जनता सब जानती है और इसका फैसला जनता करेगी. भाजपा 100-150 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी.

यूपी के आखिरी चरण में कुछ जगह बूथ खराब

यूपी में अतिरिक्त मुख्य चुनाव आयोग अधिकारी बीडी राम तिवारी ने कहा, सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शुरू हो चुका है. मतदान शुरू होने के बाद कुछ जगहों पर बूथ ख़राब होने की शिकायत मिली थी जो ठीक हो गई है. सभी जगहों पर मतदान सुचारू रुप से चल रहा है.

ये भी पढ़ें: दादी शर्मिला टैगोर ने लुटाया पोते जेह अली खान पर प्यार,   दिखा नन्हे नवाब का कूल लुक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *