MP: की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, सरकार को दी सीख

न्यूज जंगल डेस्क :— मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) शराब बंदी के मुद्दे पर सख्त रुख अपनाए हुए हैं। पहले उन्होंने तीन दिनों तक राजधानी भोपाल के एक मंदिर में रुककर नई शराबनीति सुनने की बात कही। लेकिन जब नई शराबनीति नहीं आई तो पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) भोपाल से ओरछा आ गई। जहां आज उन्होंने शराब दुकान के सामने गाय बांधी और गायों को चारा खिलाया। इस दौरान उन्होंने नारा दिया। ‘शराब (Liquor) नहीं दूध पीयो…

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) ने रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में शराब दुकान के सामने गाय बांध दी है। उमा ने गायों को केले और चारा भी खिलाया। उन्होंने नया नारा दिया है- शराब नहीं, दूध पीयो। उमा ने कहा- युवा शराब छोड़कर दूध पिएं। 10 फरवरी को केदारेश्वर महादेव (Kedareshwar Mahadev) में महूरानी के पास पहली गऊ अदालत लगेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) ने ओरछा से मधुशाला बंद करो, गौशाला खोलो अभियान की शुरुआत की। रामराजा सरकार के दर्शन करने के बाद उमा भारती ने ओरछा में शराब की दुकान के बाहर गायों को चारा खिलाया, जिसके बाद माना जा रहा है कि उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ एक तरह से मोर्चा खोल दिया है। उमा भारती ने लोगों से अपील की है कि शराब की जगह दूध पीयो।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Former Chief Minister Uma Bharti) ने अपनी ही सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि ‘शराब की दुकान यहां से ढाई किलो मीटर दूर आवंटित थी, लेकिन यहां के अधिकारियों ने रोड पर जगह दे दी ताकि ज्यादा राजस्व वसूली हो सके। नियम के हिसाब से रोड से पचास फिट की दूरी पर भी नहीं है। सबके विरोध करने के बावझूद भी यह दुकान नहीं हटी, लेकिन जब मेरी जानकारी में आई तो सरकार ने मेरे कहने पर नोटिस जारी किया।

पूर्व सीएम ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में 18 हजार शराब दुकाने हैं, जिससे 14 हजार करोड़ की रेवन्यू वसूली होती है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी यह मान चुके हैं कि नई शराब नीति में कुछ खामियां हैं। मैं सीएम शिवराज सिंह से कहना चाहती हूं कि सेवक की भूमिका को छोड़ दें। क्योंकि अब सरकार को आठ महीने ही बचे हैं, ऐसे में उन्हें शासक की भूमिका में आना चाहिए। क्योंकि शासक की भूमिका से ही जनता को लाभ होता है।’

बता दें कि इससे पहले उमा भारती भोपाल के पंचमुखी हनुमान मंदिर में तीन दिन डेका डालकर नई शराब नीति में अपनी मांगों को लेकर सरकार को चुनौती दे चुकीं हैं। फिलहाल वह शराब नीति को लेकर अपना रूख स्पष्ट कर चुकी हैं। जबकि अब उमा भारती एमपी से यूपी (UP) की तरफ भी रूख करने की तैयारी में हैं। उन्होंने यूपी के मऊरानीपुर में गऊ अदालत लगाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:-: Bigg Boss 16: rubina dilaik ने गलती से बताया बिग बॉस का विनर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *