Mamta Banerjee : अमित शाह के सामने BSF अफसरों पर भड़कीं दीदी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोलकाता में शनिवार को ईस्टर्न जोनल काउंसिल की एक बैठक की. इसमें पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम के सीएम हर राज्य का कोई प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक के दौरान सीएम ममता ने बीएसएफ के अधिकार बढ़ाने पर आपत्ति दिखाई. वह सुरक्षाबल के अधिकारियों से जा भिड़ी .

NEWS JUNGAL DESK : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कोलकाता में ईस्टर्न जोनल काउंसिल की एक बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में सीएम ममता बनर्जी भीउपस्थित रहीं इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया. सीएम ममता ने अमित शाह की मौजूदगी में नए कानून पर नाराजगी दिखाते हुए कहा कि बीएसएफ को सीमा के 50 किमी के दायरे में कार्रवाई का अधिकार देने से आम जनता को परेशानी हो रही है. लोगों और अफसरों के बीच तालमेल बनने में समस्या आ रही है . वहीं बीएसएफ ने राज्य सरकार पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है. इसके बाद सीएम ममता और बैठक में मौजूद बीएसएफ अफसरों के बीच बहस हो गई.

हालाॅकि केंद्र ने नए कानून के तहत बीएसएफ को कार्रवाई करने के लिए मजिस्ट्रेट के आदेश की जरूरत भी नहीं होगी, जबकि पुराने नियम के तहत बीएसएफ 15 किमी अंदर तक ही कार्रवाई कर सकती थी. बैठक में पश्चिम बंगाल के अलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों या उनके प्रतिनिधि भी शामिल हुए ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक में ममता बनर्जी ने डीवीसी (दामोदर वैली कॉर्पोरेशन) की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिया . सीएम ने शिकायत की कि डीवीसी ने पश्चिम बंगाल सरकार को बिना बताए पानी छोड़ दिया है फिर बाद में उसने कह दिया कि ऐसा नहीं किया है. इसके बाद अमित शाह ने समस्या का समाधान करने को कहा. केंद्रीय गृह मंत्री ने तीन दलों, डीवीसी, केंद्र और राज्य के प्रतिनिधियों के साथ एक समिति बनाने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री ने -कहा,”किसी सामान पर नहीं बढ़ा टैक्स”, जानें जीएसटी काउंसिल के फैसले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *