5 मिनट में मिलेगा पार्लर जैसा जबरदस्त निखार,जानें कैसा…

0

सुंदर दिखने के लिए लोग चेहरे का खास ख्याल रखते हैं। जिन लोगों के चेहरे का निखार छिन गया है वे दही की मदद ले सकते हैं।

न्यूज जंगल डेस्क : दही की मदद से आप घर बैठे स्किन पर जबरदस्त निखार ला सकते हैं वो भी 5 मिनट में। स्किन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि चेहरे को बेदाग बनाए रखने के लिए महीने में एक बार फेशियल (facials) करने की जरूरत होती है।

बता दें कि जिन महिलाओं के पास पार्लर जाने का वक्त नहीं होता वे घर बैठे ही दही की मदद से स्किन को साफ कर सकती हैं,ध्यान रखें कि अगर आपको स्किन पर दही से एलर्जी है तो आपको इसे करने से बचना चाहिए। दही में आप कुछ चीजें मिलाकर फेशियल कर सकते हैं,नीचे जानिए जरूरी टिप्स….Know the important tips below

दही से चेहरे का फेशियल करने के फायदे (Benefits of facial facial with curd)

1. क्लिंजिंग

दही (Curd) से फेशियल का पहला स्टेप क्लिंजिंग है। इसे करने के लिए आप थोड़े से दही (Curd) को हाथ में लेकर चेहरे पर लगाएं। फिर इससे सर्कुलर मोशन में मसाज करें, अच्छे से मसाज करने के बाद रुई की मदद से इसे साफ करें।

2. स्क्रबिंग

फेशियल में स्क्रबिंग करने के लिए आप दही में चावल के आटे को मिलाएं और फिर इस मिश्रण की मदद से स्क्रब करें। इससे चेहरे की गंदगी निकल जाती है, बता दें कि कोरियन स्किन केयर में चावल के आटे का इस्तेमाल किया जाता है।

3. मसाज

तीसरा स्टेप्स फेशियल में मसाज है, ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर Better करने में मदद करता है, इसके लिए आप दही में जैतून या बादाम का तेल मिलाएं और फिर इसकी मदद से मसाज massage करें।

4. फेस पैक

दरअसल बता दें कि दही (Curd) फेशियल में फेस पैक काफी जरूरी होता है, ये स्किन टाइड करने और पोर्स को क्लोज करने में मदद करता है, दही (Curd) से पैक बनाने के लिए इसमें कॉफी मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर चेहरे को साफ करें, हफ्ते में 3 बार ऐसा करने से स्किन की चमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी।

Disclaimer– खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है। हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी न्यूज जंगल की नहीं है, आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक doctor से जरूर संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

ये भी पढ़ें:-: शादी में दुल्हन के पिता ने दूल्हे को एक ऐसा गिफ्ट दिया कि बाराती भी देखते रह गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed