वित्त मंत्री ने -कहा,”किसी सामान पर नहीं बढ़ा टैक्स”, जानें जीएसटी काउंसिल के फैसले

0

वित्त मंत्री ने कहा, “आज की जीएसटी परिषद की बैठक में किसी भी वस्तु पर कोई कर वृद्धि नहीं की गई है. इस बैठक में पान मसला और गुटखा उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने को लेकर कोई भी फैसला नहीं हो पाया है.

NEWS JUNGAL DESK : जीएसटी काउंसिल की आज हुई बैठक में कई अहम फैसले लिये गये है और इससे आम आदमी को राहत मिली है. वित्त मंत्री ने कहा, आज की जीएसटी परिषद की बैठक में किसी भी वस्तु पर कोई कर की वृद्धि नहीं की गई है. इस बैठक में पान मसला और गुटखा उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी परिषद की मीटिंग में आज समय की बाध्यता होने के कारण तंबाकू और गुटखा पर कर लगाने पर चर्चा नहीं कर सके. राजस्व सचिव ने कहा कि जीएसटी परिषद में दालों के छिलके पर कर की दर को 5 प्रतिशत से घटाकर शून्य रखने का फैसला किया है.

राजस्व सचिव ने दी फैसलों की जानकारी
जीएसटी परिषद ने अनुपालन में की जा रहीं कुछ गड़बड़ियों को अपराध की श्रेणी से बाहर रखने पर सहमति जताने के साथ ही अभियोजन शुरू करने की सीमा को दोगुना कर दो करोड़ रुपये करने का फैसला किया. राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने जीएसटी परिषद की 48वीं बैठक खत्म होने के बाद इसमें लिए गए इन फैसलों की जानकारी दी.

ऑनलाइन गेमिंग और गुटखा पर टैक्स बढ़ाने को लेकर फैसला नहीं
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी परिषद समय की कमी के कारण एजेंडे में शामिल 15 मुद्दों में से केवल आठ पर ही फैसला हो पाया है . जीएसटी पर अपीलीय अधिकरण बनाने के अलावा पान मसाला और गुटखा व्यवसायों में कर चोरी को रोकने के लिए व्यवस्था बनाने पर भी कोई फैसला नहीं हो पाया है ।

यह भी पढ़ें : भारतीय होने पर गर्व,भारत की तुलना पाक से न करो तो अच्छा; बिलबिला उठेंगे बिलावल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed