World Cup 2023: हार्दिक पंड्या हुए वर्ल्ड कप से बाहर, जानिए किसको मिला उनकी जगह खेलने का मौका…

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 में अब नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ गेंद रोकने की कोशिश में चोटिल हुए हार्दिक टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके एंकल में चोट लगी थी। अब हार्दिक पंड्या के रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी गई है।

News jungal desk: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के बीच में एक बड़ा झटका लग गया है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाडी हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक के एंकल में चोट लग गई थी। उनको ये चोट अपनी ही गेंदबाजी में शाट रुकने की कोशिश करने में लगी थी। जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। अभी तक उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक सेमीफाइनल तक वापस आ जाएंगे। लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला कि वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

कौन लेगा पंड्या की जगह

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मिली है। आपको बता दे कि जसप्रीत बुमराह की तरह प्रसिद्ध भी करीब एक साल तक चोटिल थे। लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनकी भी वापसी हुई थी। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि एशिया कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे।

जानिए क्या है प्रसिद्ध कृष्णा का इतिहास

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमे उनके नाम 29 विकेट भी हैं। उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं। चोटिल होने से पहले वह टीम का नियमित हिस्सा थे। लेकिन उनके चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज को उनकी जगह दे दी गई । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में उन्होंने लगातार दो गेंद पर मैथ्यू शॉट और स्टीव स्मिथ को आउट किया था।

Read also: पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला ,दीवार फांदकर घुसे 3 आतंकी ढेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *