पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला ,दीवार फांदकर घुसे 3 आतंकी ढेर

पाकिस्तान में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है. मियांवाली एयरबेस में कई दहशतगर्दों के घुसने की खबर है. पाकिस्तान वायु सेना ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया. खबरों में कहा गया है कि आतंकी हमले में वायु सेना बेस के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है. हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जा रहे हैं

News jungal desk :- पाकिस्तान में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है । मियांवाली एयरबेस (Mianwali Airbase) में कई दहशतगर्दों के घुसने की खबर है । और पूरे इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है । इसके बारे में कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो सामने आए हैं । और जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया है । और जिसमें लोग हताहत हुए हैं। और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में कहा गया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में आज सुबह कई ‘आत्मघाती हमलावरों’ ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर हमला किया है । पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने बोला है कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है ।

आतंकी हमले के बाद मियांवाली एयरबेस पर हालात की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि हमले में कई लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं । और बताया गया कि पांच से छह भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया है । जिसके बाद गोलीबारी शुरू हुई है । पीएएफ ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया है । इलाके को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान अंतिम चरण में है । और वहीं खबरों में कहा गया है कि आतंकी हमले में वायु सेना बेस के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए है । हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है. हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर साझा किए जा रहे हैं ।

इस हमले के बाद सेना ने एक बयान में बोला कि पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं । और बयान में कहा गया कि ‘4 नवंबर को सबेरे पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया. सैनिकों की प्रभावी प्रतिक्रिया से इसको नाकाम कर दिया गया और कर्मियों और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई. असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए सेना ने 3 आतंकवादियों को बेस में घुसने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि शेष 3 आतंकवादियों को सैनिकों ने समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के चलते घेर लिया है ।

पाकिस्तान सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज (CRSS) के मुताबिक 2023 के पहले नौ महीनों में आतंकवादी  हमलो  में कम से कम 386 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो चुकी है. जो आठ साल का उच्चतम स्तर है. 2023 की तीसरी तिमाही में 190 से अधिक आतंकवादी हमलों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में पाकिस्तान में कम से कम 445 लोगों की जान चली गई और 440 घायल हो गए है

यह भी पढ़ें –नेपाल में आए भूकंप के चलते 128 लोगो की हुई मौत,100 से अधिक हुए घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *