लखनऊ में छाया हल्का कोहरा, यूपी में सर्दी को लेकर IMD का आया बड़ा अपडेट

0

सर्दी अब धीरे-धीरे बढ़ रही है. बात करें पूरे उत्तर प्रदेश की तो पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार से मौसम में कुछ बदलाव होते हुए नजर आ रहे हैं

News jungal desk :- शनिवार को लखनऊ में मौसम ने अचानक से करवट ले लिया है । यहां पर ठंड बढ़ गई है और खास बात यह है कि सुबह के सात बजे तक इस सर्दी का पहला कोहरा नजर आया है । यही नहीं ठंडी हवाएं चलने की वजह से लोगों को ठंड का एहसास होने लगा है. पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार को इसी तरह सुबह के वक्त मौसम में बदलाव देखा गए. कहीं पर हल्का कोहरा तो कहीं ज्यादा कोहरा देखने को मिला है ।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि नवंबर में मौसम ने अचानक से करवट ली है । और शुक्रवार तक हल्की धूप थी वहीं आज शनिवार को सुबह के सात बजे तक धूप न निकलना बताता है कि सर्दी अब धीरे-धीरे बढ़ रही है । और पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार से मौसम में कुछ बदलाव होते हुए नजर आ रहे हैं । साथ ही अधिकतम तापमान सभी जिलों में 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है और जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19 डिग्री सेल्सियस के बीच ही चल रहा है ।

अब मौसम में होगा बदलाव
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अभी तक मौसम स्थिर था । और लेकिन अब एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने का पूर्वानुमान है । और उन्होंने बताया कि बरेली, मुजफ्फरनगर और कानपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है । और जबकि दूसरे जिलों में 15 डिग्री सेल्सियस लेकर 19 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रहा है ।

आज ऐसा रहेगा तापमान
लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है । और बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से लेकर 17 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. इन जिलों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस लेकर 16 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा ।

बाकी जिलों का हाल
बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है. जबकि इन जिलों का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो इन जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है ।

यह भी पढ़ें – यूपी के कासगंज में पुलिस की अपराधियों से मुठभेड़,एनकाउंटर में दबोचा गया 25 हजार का इनामी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed