जनवरी से विदेशी श्रद्धालु भी कर सकेंगे राममंदिर के लिए दान

दरअसल, जनवरी तक विदेशी रामभक्त दिल खोलकर राम लला के निमित्त अंशदान कर सकेगें. जल्द ही दिल्ली में खोले गए खाते में लेनदेन की अनुमति मिलने वाली है. सरकारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रीरामजन्म तीर्थ क्षेत्र का पंजीकरण हो गया है.

News jungal desk : अयोध्या में जैसे-जैसे प्रभु राम का भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो रहा है । और वैसे-वैसे राम भक्त भी दिल खोलकर अपनी तिजोरी से रामलला के प्रति दान समर्पित कर रहे हैं । और हर राम भक्त देश और दुनिया के चाहते हैं कि वह बंद है । और भव्य मंदिर निर्माण में कुछ ना कुछ अंशदान दे। ऐसे में अब विदेश में रहने वाले राम भक्तों के लिए बड़ी खबर है ।

दरअसल, जनवरी तक विदेशी रामभक्त दिल खोलकर राम लला के निमित्त अंशदान कर सकेगें. जल्द ही दिल्ली में खोले गए खाते में लेनदेन की अनुमति मिलने वाली है । और सरकारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रीरामजन्म तीर्थ क्षेत्र का पंजीकरण हो गया है. पंजीकरण का प्रमाण पत्र मिलने के बाद विदेशों में रह रहे रामभक्त अपना अंशदान राम लला को दे सकेंगे ।

फरवरी में शुरू हुई थी प्रक्रिया
आपको बता दें कि दिल्ली के एसबीआई बैंक में खोले गए खाते के 3 वर्ष की अवधि फरवरी 2023 में होने के बाद प्रमाण पत्र की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी । और सरकारी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद 28 सितंबर को ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था । और नियमानुसार आवेदन के 90 दिनों के विभागीय प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद प्रमाण पत्र दिया जाता है । जिसके बाद विदेश से भक्त रामलला को अंशदान कर सकेंगे । और ट्रस्ट कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर दिया गया है. उम्मीद है हम जनवरी से खाते में लेनदेन कर सकेंगे ।

विदेश में बैठे भक्‍त भी दे सकेंगे दान
श्री राम जन्मभूमि कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम जन्मभूमि में एसबीआई का खाता खुले कई महीने हो गए हैं लेकिन भारत सरकार को कुछ कानूनी प्रक्रिया के लिए फॉर्म अप्लाई किया गया था. जिसकी स्वीकृत मिलने वाली है. जनवरी माह से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि विदेश में बैठे राम भक्त अयोध्या में बना रहे अपने आराध्य के भव्य मंदिर निर्माण में दिल खोलकर दान दे सकेंगे ।

Read also : यूपी : त्योहारी सीजन में नहीं होगी बत्ती गुल, अफसरों को मिला निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *