UP: सीएम योगी आदित्यनाथ कहा- यूपी में उतारे गए 1 लाख लाउडस्पीकर, प्रदेश में कम हुआ शोर

0

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर हल्ला मचा है, तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बिना शोरगुल के लाउडस्पीकर तेजी से उतर रहे हैं. 

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि हमारी सरकार ने इस मुद्दे को अच्छे से हैंडल किया है. पूरे प्रदेश में अलग-अलग धार्मिक स्थलों से करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं. इतनी बड़ी संख्या में लाउडस्पीकर के उतर जाने से अब पूरे उत्तर प्रदेश में शोर भी कम हुआ है. सबसे खास बात ये है कि लाउडस्पीकर हटाने के दौरान कहीं भी अब तक विवाद नहीं हुआ है. बता दें कि यूपी पुलिस लगातार लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चला रही है.

 एक तरफ महाराष्ट्र में जहां लाउडस्पीकर को लेकर हल्ला मचा हुआ है औऱ उन्हें उतरवाने के लिए मनसे कार्यकर्ता मैदान में उतर चुके हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बिना शोरगुल के लाउडस्पीकर तेजी से उतर रहे हैं. न कहीं कोई विवाद हो रहा है और न हंगामा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश में करीब 1 लाख लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं.

सीएम ने एक और मुद्दे पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ लाउडस्पीकर वाले मुद्दे पर ही नहीं, बल्कि रोड पर नमाज वाले मसले का भी समाधान अच्छे से निकाला है. हमने सख्त हिदायत दी थी कि रोड पर नमाज न पढ़ी जाए. अब कोई भी रोड पर नमाज नहीं की जा रही है. यूपी में मुस्लिमों की आबादी करीब 25 करोड़ है. इसके बाद भी  जैसे मौके पर भी कहीं से रोड पर नमाज पढ़ने की खबर नहीं मिली है. लोग खुद भी आगे आकर इस नए आदेश का पालन कर रहे हैं औऱ रोड की जगह घरों या मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : हिंसा के 34 घंटे बाद जोधपुर में चारों तरफ सन्नाटा, कर्फ्यू और बैरिकेडिंग..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *