यूपी : त्योहारी सीजन में नहीं होगी बत्ती गुल, अफसरों को मिला निर्देश

दशहरा, नवरात्र और दीपावली फिर छठ पूजा के साथ ही साथ अन्य त्योहार एक के बाद एक कर देश और प्रदेश में मनाए जाने हैं, ऐसे में प्रदेश के आम जन को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो इसे ध्यान में रखते हुए

News jungal desk : देश और प्रदेश में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है । और दशहरा, नवरात्र और दीपावली फिर छठ पूजा के साथ ही साथ अन्य त्योहार एक के बाद एक कर देश और प्रदेश में मनाए जाने हैं । और ऐसे में प्रदेश के आम जन को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो इसे ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन प्रदेश वासियों को लिए राहत वाला कदम उठाया है ।

पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि त्योहारी सीजन में जैसे कि दशहरा और नवरात्रि पर शटडाउन की आवश्यकता कम होनी चाहिए । और इसलिए, वे सभी अफसरों को अभी से ही आवश्यक कार्यों को पूरा करने के आदेश दिए है । और साथ ही गोयल ने बताया कि अधिशासी अभियंताओं, सहायक अभियंताओं और अवर अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, जो अपने कार्य के खराब प्रदर्शन कर रहे है. उन्होंने लेसा के अफसरों को राजधानी की विद्युत व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए है.उन्होंने कहा है कि लाइन हानियां 4-5 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए ।

पेंडिंग कनेक्शन पर कार्रवाई के निर्देश
जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को विद्युत आपूर्ति, बिल संग्रह, अनुरक्षण माह अभियान, विद्युत विभाग के द्वार, स्वच्छता अभियान, निवेश मित्र पोर्टल की प्रगति आदि की समीक्षा की गई है । और जिसमें कारपोरेशन अध्यक्ष ने संविदा कर्मियों के पारिश्रमिक का भुगतान निश्चित तिथियों पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. वहीं ये भी निर्देश दिए कि बिलिंग एजेंसियों और मीटर रीडरों को भी समय पर भुगतान किया जाना चाहिए. उन्होंने ईडीडी गोपीगंज, प्रयागराज, उरई, गढ़मुक्तेश्वर, आलापुर, अंबेडकर नगर और हापुड़ को 1912 नंबर पर शिकायतों के लिए चेतावनी दी, जो अभी भी लंबित है. निदेशक वाणिज्य को निर्देश दिए गए कि वे रोज़ाना पोर्टल की समीक्षा करें. साथ ही साथ ये भी कहा कि 10 सबसे अधिक पेंडिंग कनेक्शन वाले अभियंताओं को चिह्नित करके कार्रवाई की जाए. बताते चलें कि इस बैठक में कारपोरेशन के एमडी पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Read also : पिस्टल को लेकर सवाल पूछने पर भड़के गोपाल मंडल, JDU कार्यालय में पत्रकारों को दी गंदी-गंदी गालियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *