FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप की दूसरा मैच हारी मेजबान टीम कतर, नीदरलैंड-इक्वाडोर मैच हुआ ड्रॉ….

FIFA World Cup 2022 के छठे दिन तीसरा मैच नीदरलैंड्स और इक्वाडोर के बीच खेला गया, जो 1-1 से बराबरी के साथ खत्म हुआ। इस मैच में पहला गोल नीदरलैंड के लिए कोडी गाकपो ने छठे मिनट में ही कर दिया था, लकिन…..

Sports Desk: FIFA World Cup 2022 के छठे दिन तीसरा मैच नीदरलैंड्स और इक्वाडोर के बीच खेला गया, जो 1-1 से बराबरी के साथ खत्म हुआ। इस मैच में पहला गोल नीदरलैंड के लिए कोडी गाकपो ने छठे मिनट में ही कर दिया था, लकिन इक्वाडोर के लिए एंनर वेलेंसिया ने 49वें मिनट में गोल मारकर मैच बराबर कर दिया। इसके बाद कोई तीसरा गोल नहीं हुआ और मैच ड्रॉ होने के साथ खत्म हुआ।

लगातार दूसरे मैच में हारी कतर
FIFA World Cup में छठे दिन दूसरा मैच कतर और सेनेगल के बीच खेला गया, जिसमें मेजबान कतर को हार का सामना करना पड़ा। सेनेगल ने कतर को 3-1 से शिकस्त दी। इसी के साथ इस टूर्नामेंट में कतर की दूसरी हार है। इससे पहले कतर को इक्वाडोर ने 2-0 से हराया था। सेनेगल के लिए तीनों गोल बौलाए ने 41वें मिनट, फमारा ने 48वें मिनट और बाम्बा ने 84वें मिनट में लगाए। वही मुन्तरी ने कतर के लिए एकमात्र गोल 78वें मिनट में लगाया। सेनेगल की यह पहली जीत है, इसके पहले इसे नीदरलैंड्स ने हराया था।

पहले मैच में ईरान ने वेल्स को हराया
FIFA World Cup में छठे दिन पहला मैच वेल्स और ईरान के बीच खेला गया। यह मैच काफी रोमांचक रहा, इसमें ईरान ने आखिरी मौके पर गोल मारकर जीत हासिल की। इसी के साथ ईरान की सुपर-16 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हो गई हैं। बता दे की यह ग्रुप-बी का मुकाबला था। इसमें ईरान ने 2-0 से जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अपना-अपना दूसरा मैच खेल रही थीं। वेल्स टीम ने टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ड्रॉ खेला था। यह मैच अमेरिका के साथ हुआ था, जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था।

पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया
ईरान टीम ने अपने पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेली थी, उसका पहला मुकाबला इंग्लैंड के साथ हुआ था, जिसमें उसे 6-2 से हार झेलनी पड़ी। ऐसे में ईरान के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। वही वेल्स के खिलाफ मैच में निर्धारित समय 90 मिनट तक मैच बगैर गोल के ही ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था, लकिन एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने दो गोल लगते हुए पूरा गेम ही पलट दिया। इस जीत के साथ ही ईरान ने 3 अंक हासिल किये हैं। वही सुपर-16 में जाने के लिए अब ईरान की भी उम्मीदें बरकरार हैं।

ईरान ने एक्स्ट्रा टाइम में पलटा मैच
बता दें कि मैच के निर्धारित समय यानी 90 मिनट में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी। जिसके बाद मिले एक्स्ट्रा टाइम में ईरान टीम ने अपना खेल कुछ ज्यादा आक्रामक किया, जो उसके काम भी आया। ईरान के लिए पहला गोल रौजबेह चेशमी ने 90+8वें मिनट में मारा। जिसके दो मिनट बाद ही रामिन रेजएइयन ने एक और गोल लगाकर टीम को 2-0 से जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: National Cake Day 2022: इस छुट्टियों के मौसम को सेलिब्रेट करे इन मजेदार केक के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *