National Cake Day 2022: इस छुट्टियों के मौसम को सेलिब्रेट करे इन मजेदार केक के साथ

आज संयुक्त राज्य अमेरिका में National Cake Day सेलिब्रेट किया जाता है। ये दिन केक के लिए प्यार का जश्न मनाते हैं, जो अब अमेरिकी संस्कृति का हिस्सा बन गया है।

International Desk: आज संयुक्त राज्य अमेरिका में National Cake Day सेलिब्रेट किया जाता है। ये दिन केक के लिए प्यार का जश्न मनाते हैं, जो अब अमेरिकी संस्कृति का हिस्सा बन गया है। National Cake Day हर साल 26 नवंबर को मनाया जाता है।

केक से जुडी परंपरा है सदियों पुरानी
लोककथाओं से यह पता चलता है कि केक की उत्पत्ति प्राचीन ग्रीस और मिस्र में हुई थी। वही कुछ मान्यताओं के अनुसार कुछ “ब्रेड-जैसे” समृद्ध केक हैं जिनका वाइकिंग मूल है। इस तरह दुनिया भर में अरबों लोगों द्वारा पसंद किये जाने वाला केक एक सदियों पुरानी परंपरा है।

National Cake Day पर हुई कुछ ऐतिहासिक घटनाएं

  • मेडल ऑफ ऑनर के एकमात्र प्राप्तकर्ता डॉ. मैरी वॉकर का जन्म 26 नवंबर, 1832 को हुआ था।
  • राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन ने 26 नवंबर, 1836 को थैंक्स गिविंग को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया।
  • प्रसिद्ध फिल्म कैसाब्लांका, 26 नवंबर, 1942 को रिलीज़ हुई थी।
  • मैकडॉनल्ड्स के सह-संस्थापक मौरिस मैकडॉनल्ड का जन्म 26 नवंबर, 1955 को हुआ था।

दुनिया भर में दो सबसे प्रसिद्ध केक

  • ब्लैक फ़ॉरेस्ट केक– ब्लैक फॉरेस्ट केक दुनिया का सबसे आम केक है। ये दुनिया के कुछ हिस्सों में ब्लैक फॉरेस्ट गैट्यू के नाम से भी जाना जाता है। यह जर्मनी से निकला चॉकलेट स्पंज केक है, जिसके बीच में व्हीप्ड क्रीम की समृद्ध परतें होती हैं, जो चेरी के लेस के साथ सबसे ऊपर है।
  • चीज़केक– चीज़केक अमेरिकी केक है, जो ग्रीस से उत्पन्न हुआ है। एक चीज़केक में एक मिश्रण की एक विशाल परत होती है, जिसमें पनीर, चीनी और अंडे शामिल होते हैं जो आम तौर पर कुचल कुकीज़ से बने होते हैं। चीज़केक कई अलग-अलग स्वाद व प्रकार में आते हैं।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp यूजर्स Status पर शेयर कर सकेंगे वॉयस नॉट, नया फीचर लेकर आ रही कंपनी…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *