Dengue Fever : लखनऊ में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू , बरतें ये सावधानियां,करें बचाव ?

News jungal desk : डेंगू का कहर इन दिनों तेजी से बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू के प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। डेंगू से बचने के लिए शासन प्रशासन अपनी कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग सक्रियता नजर आ रही है। ताजा आंकड़ों की बात करें तो रोजाना कई मरीज आ रहे है।

डेंगू का कहर तेजी से इन दिनों बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू बुखार dengue fever के प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। डेंगू से बचने के लिए शासन प्रशासन अपनी कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग सक्रियता नजर आ रही है। ताजा आंकड़ों की बात करें तो रोजाना डेंगू के कई मरीज आ रहे है। डेंगू का प्रकोप देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को कड़े आदेश दिए है। किसी मरीज की मौत नहीं होनी चाहिए। डेंगू का प्रकोप को देखते हुए अस्पताल ने बेडो की संख्या बड़ा दिया है। अस्पतालों में पूरी तैयारी है ।

डेंगू से बचने के उपाय

रात में सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें । घर में हर जगह सफाई रखें .दिन में मच्छरों के काटने से बचने के लिए फुल कपड़े पहने पैरों में मोजे पहने रहें ।बुखार आने पर खुद दवा ना ले। डाक्टर की सलाह पर ही दवा खाएं।

यह भी पढ़े : मेंगलुरु में दर्दनाक एक्सीडेंट: कार ने फुटपाथ पर चल रहीं महिलाओं को हवा में उछाला…एक की मौत-4 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *