रजाई में कोबरा: ठंड से बचने के लिए गर्म बिस्तर में बैठा रहा 5 फीट का कोबरा

5 फीट लंबा कोबरा ठंड से बचने के लिए बिस्तर के नीचे घुस गया और चौकीदार वहीं पर सोता रहा. जब उसकी पत्नी ने यह नजारा देखा तो उसके पांव तले से जमीन खिसक गई उसने अपने पति को वहां से हटाया उसने कैचर को बुलाया.इसके बाद स्नेक कैचर ने रेस्क्यू किया. इसके बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली.दरअसल डॉक्टर यशपाल सिंह का फार्म हाउस पटकुई में है. वहां पर उनका चौकीदार रहता है. रात में वह सो गया था, जब पत्नी खाना देने के लिए उसके पास पहुंची. तो वहां चौकीदार पति के पास का नजारा देखकर दंग रह गई, पहले उसने अपने पति लखन पटेल को इशारा किया जागने की कोशिश की. जब वह नहीं जाएगा तो उसने पैर पड़कर नीचे की तरफ खींचा जब बह जाएगा. तो उसे बताया कि उसके सिर के पास मौत बैठी है दोनों ही घबरा कर कमरे से बाहर निकल आए

News jungal desk :– एक हैरान कर देने वाला मामला सागर जिले के पटकोई से सामने आया है जहां 5 फीट लंबा कोबरा ठंड से बचने के लिए बिस्तर के नीचे घुस गया और चौकीदार वहीं पर सोता रहा. जब उसकी पत्नी ने यह नजारा देखा तो उसके पांव तले से जमीन खिसक गई उसने अपने पति को वहां से हटाया उसने कैचर को बुलाया.इसके बाद स्नेक कैचर ने रेस्क्यू किया. इसके बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली.

सागर सहित बुंदेलखंड में पिछले चार दिनों से बादल डेरा जमाए हुए हैं और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है जिसकी वजह से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. सर्दी का प्रभाव पढ़ने की वजह से इंसान तो ठीक जीव जंतु भी इससे बचने के जतन करते हुए नजर आ रहे हैं.

सोते चौकीदार पति की पत्नी ने बचाई जान !
दरअसल डॉक्टर यशपाल सिंह का फार्म हाउस पटकुई में है. वहां पर उनका चौकीदार रहता है. रात में वह सो गया था जब पत्नी खाना देने के लिए उसके पास पहुंची. तो वहां चौकीदार पति के पास का नजारा देखकर दंग रह गई, पहले उसने अपने पति लखन पटेल को इशारा किया जागने की कोशिश की. जब वह नहीं जाएगा तो उसने पैर पड़कर नीचे की तरफ खींचा जब बह जाएगा. तो उसे बताया कि उसके सिर के पास मौत बैठी है दोनों ही घबरा कर कमरे से बाहर निकल आए. स्नैक कैचर असद खान को  सूचना दी गई. वह मौके पर पहुंचे और कमरे के अंदर गया तो देखा कि तकिए के नीचे गर्म कपड़ों में कोबरा छिपा हुआ आराम फरमा रहा है. करीब 15 मिनट की मेहनत के बाद उसे पकड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया. जिसे जंगल में सुरक्षित छोड़ देगा.

ठंड के मौसम में रखें सावधानी
एक्सपर्ट अकील बाबा ने  कहा कि ठंड के दिनों में अक्सर हमें सावधानी बरतनी चाहिए. रात में खेत जाते समय टॉर्च का इस्तेमाल करें अपने घरों के आसपास गंदगी ना रखें.आपका मकान खेत पहाड़ी या मैदानी इलाके से लगा हुआ है तो हमेशा सतर्क रहें. खास तौर पर ऐसी मौसम में अच्छे से देख दाख कर बिस्तर लगाना चाहिए हो सके तो नीम का धुआं भी कर ले. जिससे एक तो मच्छर से मुक्ति मिलेगी दूसरी इस तरह के जीव जंतु घर में नहीं आएंगे.

यह भी पढ़े :- ठंड में मिलती है गजब की गर्माहट, यूपी में यहां मिल रहे हैं ये खास कंबल, गजब की गर्माहट, दाम भी कम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *