आर्थिक तंगी से उबरने के लिए पाकिस्तान बेचेगा इस्लामाबाद एयरपोर्ट…

0

Islamabad Airport To Be Outsourced: पाकिस्तान की आर्थिक हालत इन दिनों खस्ताहाल है. इससे उबरने के लिए पड़ोसी देश नए-नए तरकीब अपना रहा है. खबर मिल रही है कि पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद हवाई अड्डे (Islamabad Airport) को अपनी ‘परिचालन गतिविधियों’ में सुधार के लिए 15 साल के लिए आउटसोर्स करने जा रहा है.

News Jungal Desk: भयंकर आर्थिक तंगी (Pakistan Economic Crisis) से उबरने के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan News) हर दिन नए-नए नुस्खे आजमा रहा है. इस बीच खबर है कि पाकिस्तान इस्लामाबाद हवाई अड्डे (Islamabad Airport) को अपनी ‘परिचालन गतिविधियों’ में सुधार के लिए 15 वर्षोंं के लिए आउटसोर्स करने जा रहा है. पाकिस्तान के विमानन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा है कि इस्लामाबाद हवाई अड्डे को अपनी ‘परिचालन गतिविधियों’ में सुधार के लिए 15 वर्षों के लिए आउटसोर्स किया जाएगा.

पाकिस्तान के एक निजी न्यूज चैनल की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने चौंका देने वाली मुद्रास्फीति और घटते विदेशी मुद्रा भंडार को देखा क्योंकि उसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से बहुत जरूरी राहत पैकेज का इंतजार था. यह फैसला ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान भारी मुद्रास्फीति और घटते विदेशी मुद्रा भंडार के साथ भारी वित्तीय संकट से जूझ रहा है.

हालांकि मंत्री ने दावा किया कि यह कदम निजीकरण के बराबर नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य ‘हवाई अड्डे के संचालन को बढ़ाने के लिए कुशल ऑपरेटरों को लाना जरूरी है’. मंत्री ने कहा कि खुली प्रतिस्पर्धी बोली लगाई जाएगी, जिससे सर्वोत्तम बोली लगाने वाले को हवाई अड्डे को संचालित करने का अवसर दिया जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रक्रिया राष्ट्रीय खजाने को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से लाभ-उन्मुख होगी.

Read also: देश में कितनी ट्रेनो में लगा ‘कवच’,कितनी ट्रेनें एक्सीडेंट प्रूफ टेक्नोलॉजी से लैस, रेल मंत्री ने बताया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed