अब सड़कों की मरम्मत के लिए भी आएगी एंबुलेंस, सकरी गलियों में घर-घर से कूड़ा उठाएंगी रोबोट गाड़ियां

0

मेरठ नगर निगम की ओर से एक बार फिर से गड्ढों को भरने का अभियान शुरू कर दिया गया है. इस बार गड्ढों को भरने के लिए स्पेशल तौर पर दो रोड एंबुलेंस लगाई गई हैं, जो आईटीएमएस से जुड़कर कार्य करेंगी

News Jungal Desk : मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में एंबुलेंस महत्वपूर्ण योगदान निभाती है । और इसी तरीके से अब आपको मेरठ की सड़कों पर रोड एंबुलेंस गड्ढे भर्ती हुए नजर आएंगी । और आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है । दरअसल मेरठ नगर निगम की ओर से दो रोड एंबुलेंस गाड़ियों की शुरुआत की गई है । जिसके माध्यम से जिस क्षेत्र में गड्ढे होंगे । और अगर संबंधित क्षेत्र वासियों की ओर से सूचना दी जाएगी तो रोड एंबुलेंस की टीम वहां जाकर गड्ढे भरेगी ।

मेरठ महापौर हरिकांत आहलूवालिया ने बोला कि आम जनमानस को गड्ढे से निजात मिले इसको प्राथमिकता में रखते हुए एंबुलेंस की शुरुआत करी गई है । ताकि मेरठ नगर निगम से संबंधित जिस क्षेत्र में गड्ढे हो उनको भरा जा सके. उन्होंने बताया कि इस गड्ढा भरो अभियान की मॉनिटरिंग भी अधिकारियों की ओर से की जाएगी । हेल्पलाइन नंबर और ऐप के माध्यम से आम जनमानस नगर निगम को संबंधित क्षेत्र के गड्ढों के फोटो भेज सकते हैं. जिसके बाद टीम वहां जाकर कार्य करेगी. वहीं, उसका पूरा विवरण अधिकारियों को अपडेट कराया जाएगा ।

क्वालिटी पर भी रखा जाएगा फोकस

मेरठ नगर आयुक्त डॉ. अमित शर्मा का कहना है कि एंबुलेंस के माध्यम से 1 घंटे के अंदर संबंधित क्षेत्र में गड्ढे भर दिए जाएंगे । और दूसरी ओर बेहतर क्वालिटी का सामान उसके लिए उपयोग हो उसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा । और इसके लिए अधिकारियों की टीम भी मॉनिटरिंग के लिए रखी जाएगी, ताकि कोई दिक्कत ना हो ।

आईटीएमएस की टीम करेगी निगरानी 

नगर निगम की ओर से दो एंबुलेंस की शुरुआत की गई है. जिसमें गड्ढे भरने का पूरा मटेरियल इस गाड़ी में ही रखा होगा. साथ ही कर्मचारी भी होंगे. जहां पर भी गड्ढे होंगे. वहां संबंधित कर्मचारी इस गाड़ी में से सामान निकाल कर गड्ढे भरेंगे. इसके लिए नगर निगम कंट्रोल में आईटीएमएस से पूरी नजर भी रखी जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो ।

Read also : 7 दिन की देरी के बाद आखिरकार केरल में मानसून ने दी दस्तक, अब इन राज्यों की तरफ बढ़ रहा आगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed