Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / मोदी-योगी ने सम्मान दिया, तीन राज्यों की जीत में किन्नरों की दुआएं भी शामिल

मोदी-योगी ने सम्मान दिया, तीन राज्यों की जीत में किन्नरों की दुआएं भी शामिल

अखिल भारत हिंदू किन्नर महासभा की अध्यक्ष मंगलामुखी किन्नर मन्नत मां से बातचीत

मंगलामुखी किन्नर मन्नत मां


कानपुर। अखिल भारत हिंदू किन्न महासभा की अध्यक्ष मंगलामुखी किन्नर मन्नत मां ने तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि मोदी-योगी सरकार ने किन्नर समाज को जो सम्मान दिया है वह उन्हें युगों-युगों तक किसी ने दिया। केंद्र में मोदी सरकार ने जहां ट्रांसजेंडर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 पारित करके समान रूप से जीने का अधिकार दिया वहीं यूपी की योगी सरकार कई कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही राज्य किन्नर कल्याण बोर्ड गठित करके हमारे समाज के लिए विकास का रास्ता खोल दिया है। इसीलिए किन्नर समाज दोनों नेताओं के लिए भारत देश को दुनिया का सर्वोच्च देश स्थापित करने के लिए दुआ करता है। उनका कहना है कि यह किन्नरों के लिए सबसे बड़ा सम्मान है। मन्नत मां ने मोदी-योगी के कार्यकाल में देश में अमन-चैन और खुशहाली की दुआ मांगी है।
किन्नर नेता ने कहा कि उन्होंने कहा कि वह किन्नर कल्याण के लिए सरकार के किसी भी अधिकारी या मंत्री मिलकर अपने समाज की समस्याओं के हल के लिए समय-समय पर अवगत कराते हुए उनके हल की मांग करती रहेंगी। वह कहती हैं कि उन्हें बताया गया है कि यूपी और दिल्ली में केंद्र सरकार किन्नर समाज के लिए कल्याण योजनाएं बनाई जा रही हैं। मंगलामुखी किन्नर मन्नत मां कहती हैं कि यूपी समेत राज्यों में किन्नर कल्याण बोर्ड के गठन की शुरुआत हो गयी है। बोर्ड में क्षेत्रीय आधार पर लोगों को समान अधिकार देने की बात कही गयी है। उनका कहना है कि भारतीय जनत पार्टी की सरकारों ने किन्नर समाज को बहुत सम्मान दिय्या है। हमारे समाज को मुख्यधारा में जोड़ने के प्रयास सफल हो रहे हैं।
मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए मन्नत मां ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव चेहरा आगे करके लड़ने के कारण जीत हुई है। उनकी जनकल्याण नीतियों के चलते ही भाजपा को हर जातिवर्ग का वोट मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय नेता हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे, ऐसा हम सभी किन्नरों का विश्वास है। हम सब उनके लिए हर रोज यही दुआ करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *