पुलिस की गिरफ्त में बांग्लादेशी रिजवान मोहम्मद ने किया खुलासा,पाकिस्तान में कई लोगों से संपर्क

पूछताछ के दौरान रिजवान के घर की दोबारा तलाशी ले गई, जिसमें डेढ़ लाख रुपये और जूते की अलमारी में मिले हैं. साथ ही बांग्लादेश से खरीदी 101 नींद की गोलियां भी बरामद हुई है. कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं, जिनकी जांच पुलिस कर रही है. रिजवान पर पुलिस ने खुद वादी बनकर एनडीपीएस की एक FIR और दर्ज की गई है ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- बांग्लादेशी नागरिक रिजवान मोहम्मद के घर से पुलिस ने रिमांड के दौरान महत्वपूर्ण 26 सबूत जुटाए हैं। और इनमें से कई सबूत कूटरचना से संबंधित हैं तो कुछ उसके द्वारा प्रयोग की जाने वाली वस्तुएं भी हैं। इधर घर से प्रतिबंधित दवा डाइजापाम की 111 गोलियां बरामद होने के मामले में विवेचक सूर्यबली पांडेय की ओर से थाना कैंट में आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया था। और जांच में सामने आया है कि रिजवान की सास ने भी बांग्लादेश की यात्रा करी है।

जानकारी के अनुसार, नौ घंटे की पूछताछ के दौरान रिजवान ने कबूला कि वह हवाला का काम करता था और पाकिस्तान के कई लोगों से भी जुड़ा हुआ था । और इसलिए उसने पाकिस्तान समेत कई देशों की यात्रा भी करी है । इसमें वह बांग्लादेशी पासपोर्ट का इस्तेमाल करता था । लेकिन पूछताछ के दौरान बांग्लादेशी रिजवान मोहम्मद ने कई सवालों पर चुप्पी साध रखी थी ।

पाकिस्तान सहित कई मुस्लिम देशों से संपर्क का पता चला

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि रिमांड के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। सामने आया है कि रिजवान के पाकिस्तान सहित कई मुस्लिम देशों के नागरिकों से संपर्क हैं। ऐसे में रिजवान पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का शक गहरा गया है। हालांकि वह खुद को केवल हवाला कारोबारी बता रहा है। पुलिस अन्य मामलों में जांच कर रही है।

पूछताछ के दौरान रिजवान के घर की दोबारा तलाशी ली गई है और जिसमें डेढ़ लाख रुपये और जूते की अलमारी में मिले हैं । और साथ ही बांग्लादेश से खरीदी 101 नींद की गोलियां भी बरामद हुई है । और कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं, जिनकी जांच पुलिस कर रही है। और रिजवान पर पुलिस ने खुद वादी बनकर एनडीपीएस की एक FIR और दर्ज करी गई है ।

यह भी पढ़ें : ब्राजील इस महीने फीफा विश्व रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *