गाज़ा के संत पोर्फिरियस के सबसे पुराने चर्च को इजरायली मिसाइलों ने ढेर कर दिया

0

News Jungal Desk : पिछले कुछ दिनों से इजराइल और ग़ज़ा के युद्ध में अब तक लगभग 4000 से भी ज़्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वही इतने हमलो के बीच इजराइल ने हमास में स्तिथ एक हॉस्पिटल पर भी मंगलवार को हमला हुआ जिसमें कई मासूमों ने जान गवां दी है। इस सारे कोहराम के बीच आज एक और हमला हुआ जिसमे गाज़ा का सबसे पुराना चर्च था , आज से 1600 साल पुराने इस चर्च को मिसाइल ने चंद मिनिटों में ढेर कर दिया .

इजराइल और ग़ज़ा के युद्ध में अब तक लगभग 4000 से भी ज़्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वही इतने हमलो के बीच इजराइल ने हमास में स्तिथ एक हॉस्पिटल पर भी मंगलवार को हमला हुआ जिसमे कई मासूमों ने जान गवा दी है। इस सारे कोहराम के बीच आज एक और हमला हुआ जिसमे गाज़ा का सबसे पुराना चर्च था , आज से 1600 साल पुराने इस चर्च को मिसाइल ने चंद मिनिटों में ढेर कर दिया.

गाज़ा के मंत्रालय ने अपनी बात रखते हुए इस हमले को एक वॉर क्राइम कहा और करीबन सेंकडो लोगो की मृत्यु और कई लोग के घायल होने का पुष्टिकरण किया। चर्च में बोला जा रहा है की बहुत से लोगो ने शरण लिया था ,जिसमे से कई लोग फ़िलिस्तीनी ईसाई और इस्लाम धरम के थे जो देर रात हुए इस हमले से मौत के इस खेल की चपेट में आ गए.

यह भी पढ़े : डिवाइडर से टकरा गई पूर्व मुख्यमंत्री की कार, आगे की सीट पर बैठे पूर्व सीएम हुए घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *