एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा ट्विटर,Twitter और मस्क में डील फाइनल

0

दुनिया के सबसे लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने खरीद लिया है । ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोमवार को आए बयान के अनुसार ट्विटर के चीफ एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) , सीईओ पराग अग्रवाल और चेयरमैन ब्रेट टेलर अभी तक पद पर बने हुए है। इसका मतलब यह अभी कंपनी से जुड़े हुए हैं,लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से इलॉन मस्क लगातार ट्विटर के बोर्ड के साथ असंतोष ज़ाहिर कर रहे थे।

एलन मस्क ट्विटर को चलाए जाने के तरीके को लेकर खुश नहीं थे। जब कोई कंपनी खरीद ली जाती है तो उसके मैनेजमेंट में बदलाव सामान्य बात है। लेकिन एलन मस्क पहले ही टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO है। इस कारण एलन मस्क की एक और कंपनी का प्रमुख लीडरशिप रोल लेने की क्षमता सीमित हो सकती है।

ट्विटर को एलन मस्क ने खरीद लिया है। इलॉन मस्क ने इस प्लैटफॉर्म पर अभव्यक्ति की आजादी को बढ़ावा देने की योजना के बारे में बताया है। एलन मस्क उपयोगकर्ताओं के ट्वीट्स का मॉडरेशन करने में सख्ती से किए जाने की शिकायत भी कर चुके हैं।एलन मस्क और ट्विटर की डील की घोषणा होने से कुछ घंटे पहले एलन मस्क ने ट्वीट किया था, मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर रहेंगे। क्योंकि अभिव्यक्ति की आज़ादी का मतलब ही वही है। ” एलन मस्क ने कंपनी के हेडक्वार्टर को बेघरों को शरण देने के लिए खोलने और पैसा देने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए विज्ञापन हटाने साथ ही प्लैटफॉर्म के ऑथेंटिकेशन की प्रक्रिया को मजबूत बनाने जैसे विचार सामने रखे थे।

वहीं एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को लेकर कई तरह की चर्चाएं तेज हो गयी है। लोगों का मानना है कि पराग अग्रवाल की ट्विटर से छुट्टी हो सकती है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने रिसर्च फर्म इक्विलर के हवाले से खबर दी है कि अगर ट्विटर से 12 महीने के अंदर अग्रवाल की छुट्टी होती है तो कंपनी को उन्हें 42 मिलियन डॉलर की राशि का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें :- नोएडा : मॉल में पार्टी कर रहे कस्टमर और बार स्टाफ के बीच हुई मारपीट में एक की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *