भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ आ सकते हैं 15 विपक्षी दल!

पार्टी चाहती है कि राजधानी दिल्‍ली में कल से प्रवेश कर रही भारत जोड़ो यात्रा को यहां और बड़ा रूप दिया जाए. इसमें न केवल पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, समर्थक बल्कि अन्‍य दलों के नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाए. इसके लिए ही पार्टी की तरफ से 15 समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को पत्र लिखा गया है.

न्यूज जंगल डेस्क :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देशभर में निकाली जा रही है और अब अन्‍य राजनीतिक दलों को भी शामिल करना चाहती है. कांग्रेस पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों को इस यात्रा में अपने साथ लाना चाहती है. इसी कवायद के तहत भारत जोड़ो यात्रा में विपक्ष के नेताओं को भी शामिल करने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी पार्टियों को पत्र लिखा है. करीब 15 समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों को यह खत लिखा गया है. कल भारत जोड़ो यात्रा दिल्‍ली में जाने वाली है.

पार्टी चाहती है कि राजधानी दिल्‍ली में प्रवेश कर रही भारत जोड़ो यात्रा को यहां और बड़ा रूप दिया जाए. इसमें न केवल पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, समर्थक बल्कि अन्‍य दलों के नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाए. इसके लिए ही पार्टी की तरफ से 15 समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को पत्र लिखा गया है.

कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) अब तक नौ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से गुजर चुकी है. कल सुबह हरियाणा से बदरपुर बॉर्डर होते हुए यह दिल्‍ली में प्रवेश कर जाएगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही पदयात्रा ने अब तक 2,800 किलोमीटर से अधिक दूरी तय की है. यात्रा दिल्ली में प्रवेश करने के बाद लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी.

यात्रा में पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्मी और टेलीविजन हस्तियों के साथ-साथ समाज के कई अन्य वर्गों के लोगों की भागीदारी देखी गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सुप्रिया सुले और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित कई अन्य हस्तियां भी समय-समय पर इस पदयात्रा में शामिल हुई हैं.

ये भी पढ़ें:Cirkus Box Office Collection Day 1:रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ (Cirkus) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, यहां जाने कलेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *