डीजल के संकट से थमे 108 एंबुलेंस के पहिए,ड्राइवरों ने किया कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव

न्यूज जंगल हेल्थ ड़ेस्क :- रीवा जिले के सरकारी अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वाली एंबुलेंस 108 कई घंटों तक बंद रही जिसके कारण मरीज परेशान रहे। इसके बाद प्रशासन जागा और आनन-फानन में काफी मान-मनोवल के बाद पुनः आपातकालीन सेवाएं घंटों बाद बहाल हो सकीं। इस मामले में सरकारी एंबुलेंस ड्राइवरों ने बताया कि अस्पतालों में प्राइवेट एंबुलेंस सेवाओं द्वारा आए दिन की जा रहीं मनमानियों के चलते एम्बुलेंस सेवाएं ठप की गई हैं ।

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में तैनात सरकारी एम्बुलेंस के ड्राइवरों के साथ अस्पताल में ही तैनात प्राइवेट एंबुलेंस के ड्राइवरों ने मारपीट की थी जिसके बाद जिले भर में 50 सरकारी एंबुलेंस लेकर सभी ड्राइवरों ने विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। प्राइवेट एंबुलेंस ड्राइवरों की मनमानी के कारण सरकारी एंबुलेंस चालकों ने समस्या के समाधान के लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया और कलेक्टर को एक शिकायत पत्र सौंपा।

प्रशासन के आश्वासन के बाद काम पर लौटे ड्राइवर
मारपीट से नाराज होकर सरकारी एंबुलेंस के ड्राइवरों ने सभी एंबुलेंस वाहन लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय का घंटों तक घेराव किए रहे और कलेक्टर के नाम शिकायती पत्र सौंपा है। इस विरोध प्रदर्शन के कारण कई घंटों तक आपातकालीन सेवाएं बंद रहीं जिसके कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्रशासन द्वारा मामले के जल्द ही निपटारे के आश्वासन पर ड्राइवर पुनः काम पर लौटे और सेवाएं बहाल हो सकीं। सूत्रों के अनुसार अस्पताल में तैनात प्राइवेट एंबुलेंस ड्राइवर मनमानी करते हैं और अपने पैसे बनाने के लिए जबरन मरीजों को परेशान करते हैं>

इससे पहले भी प्राइवेट और सरकारी एंबुलेंस ड्राइवरों के बीच कई बार झड़पें हो चुकी हैं इन झड़पों का मुख्य कारण मरीजों को अपनी गाड़ी में बिठाने को लेकर होने वाली होड़ है। प्राइवेट एंबुलेंस वालों की गुंडागर्दी के कारण सरकारी एंबुलेंस वाहनों को मरीज नहीं मिल पाते। अगर कोई मरीज सरकारी एंबुलेंस वाहन में बैठता भी है, तो प्राइवेट एंबुलेंस के ड्राइवर सरकारी ड्राइवरों के साथ मारपीट करतेे हैं। सरकारी ड्राइवरों का कहना है अगर उनकी समस्याओं का त्वरित निदान नहीं किया गया, तो वह आने वाले समय में हड़ताल पर चले जाएंगे। हालांकि प्रशासन के आश्वासन के बाद मामला फिलहाल शांत हो गया है और सरकारी एंबुलेंस ड्राइवर काम पर लौट चुके हैं।

य़ह भी पढ़े :- सर्दी हो रही जानलेवा, भीषण ठंड में हार्ट और ब्रेन अटैक से 25 की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *