दिल्ली पुलिस को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार,2 हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

0

 दिल्ली (Delhi) में दिसंबर 2021 में हुए धर्म संसद कार्यक्रम में हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (supreme Court) ने नाराजगी व्यक्त की है. कोर्ट ने पूरे मामले को लेकर दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है. न्यायालय ने पुलिस से 2 हफ्ते के अंदर केस की स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- दिसंबर 2021 में दिल्ली में धर्म संसद में हेट स्पीच केस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का कड़ा रुख देखने को मिला है । कोर्ट ने दिल्ली पुलिस Delhi Police) पर नाराजगी व्यक्त करी है । और केस की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस पर सुप्रीम कोर्ट बरस पड़ा है । न्यायालय ने पुलिस पर सवालों की झड़ी लगा दिया है दिल्ली में धर्म संसद में हेट स्पीच (Dharam Sansad Hate Speech) के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर कई बड़े सवाल उठाए हैं । और सर्वोच्च न्यायालय ने पूछा कि धर्म संसद 19 दिसंबर 2021 को हुई थी तो इसके पांच महीने बाद FIR क्यों दर्ज करी गई है ।

अदालत ने दिल्ली पुलिस से तल्ख लहजे में सवाल किया है कि FIR दर्ज होने के 8 महीने बाद भी जांच कहां तक पहुंची है । और मामले में कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया. है । कितने लोगों से पूछताछ करी गई है । इस मामले में क्या कदम उठाए गए है । और पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से केस में की गई कार्रवाई को लेकर कई सवाल किए ।

2 हफ्ते में मांगी स्टेट्स रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हेट स्पीच मामले पर बेहद सख्त तेवर अपनाया है । और न्यायालय ने जांच अधिकारी से दो हफ्ते में मांगी स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब दिल्ली पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं । और पुलिस को दो हफ्ते के अंदर कोर्ट में केस को लेकर जानकारी देनी होगी. । और आपको बता दें कि दिल्ली में 19 दिसंबर 2021 को दिल्ली में हिंदू युवा वाहिनी द्वारा आयोजित धर्म संसद कार्यक्रम में हेट स्पीच का मामला सामने आया था और जिसके बाद एसक्यूआर इलियास और फैसल अहमद ने कथित हेट स्पीच की शिकायत दर्ज कराई थी । और इन दोनों ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि दिसंबर 2021 में गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास बनारसीदास चांदीवाला सभागार में हिंदू युवा वाहिनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हेट स्पीच के जरिए लोगों की भावनाओं को भड़काया गया था. इससे इलाके में दहशत फैल गई ।

यह भी पढ़ें :मुंबई से शिरडी आ रही बस की ट्रक से टक्कर,जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *