नोएडा की 76 लोकेशन पर SOS सिस्टम लगा,तुरंत आपके पास पहुंचेगी पुलिस और एम्बुलेंस

फ‍िलहाल नोएडा की 76 लोकेशन पर sos सिस्टम लगा दिया गया है. जल्द ही अन्य चौराहों और स्थानों पर SOS सिस्टम लगा दिया जाएगा. यह सिस्टम दुर्घटना में घायलों और महिला सुरक्षा के लिए बेहद कारगर साबित होगा. यह सिस्टम ऐसी जगह लगाया जा रहा है, जहां पर भीड़भाड़ ज्यादा रहती है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- नोएडा में सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है । और यहां के चौराहों पर SOS (सेव ओवर सॉल) बॉक्स लगाए जा रहे हैं । और इनमें हेल्प का बटन दबाते ही आपके पास एम्बुलेंस और नोएडा पुलिस पहुंचेगी लिहाजा अब आपातकालीन नम्बर मिलाने का झंझट खत्म हो गया है नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बोला कि है कि जल्द ही नोएडा की सभी प्रमुख लोकेशन SOS सिस्टम से लैस कर दिेए जाएंगे।

फ‍िलहाल नोएडा की 76 लोकेशन पर SOS सिस्टम लगा दिया गया है । और जल्द ही अन्य चौराहों और स्थानों पर SOS सिस्टम लगाये जाएगे और यह सिस्टम दुर्घटना में घायलों और महिला सुरक्षा के लिए बेहद कारगर साबित होगा यह सिस्टम ऐसी जगह लगाया जाएगा जहां पर भीड़भाड़ ज्यादा रहती है ।

-कैसे काम करता है SOS सिस्टम
बॉक्स पर इमरजेंसी हेल्प का बटन होता है । और जिसे जरूरतमंद पुश कर सकते हैं । और इससे कंट्रोल रूम में कॉल लग जाती है । और कंट्रोल रूम से आपसे समस्या पूछी जाएगी है । और ेजीपीएस सिस्टम से लोकेशन ट्रेस कर उसी जगह पर पेट्रोलिंग पुलिस वाहन या एंबुलेंस पहुंचेगी है ।

ये होगा फायदा
सेवा के लिए अब नंबर मिलाने का झंझट खत्म
– नोएडा के 76 लोकेशन में लगेगे sos बॉक्स
– आपात कालीन सेवाओं को लिए नम्बर मिलाने का झंझट होगा खत्म
– SOS बॉक्स जीपीएस सिस्टम से भी हैं लैस
– बटन दबाते ही कंट्रोल रूप पहुंचेगा आप का मैसेज
– पीड़ित की लोकेशन भी हो जाएगी ट्रेस
– घायल हैं तो एम्बुलेंस भी मौके पर पहुँचेगी
– मुसीबत में हैं तो सुरक्षा के लिये पुलिस भी पहुंचेगी ।
– महिला सुरक्षा के लिए बेहद अहम हैं SOS बॉक्स

य़ह भी पढ़े :- Delhi Mayor Election : मेयर चुनाव में AAP और BJP के पार्षदों के बीच जमकर हुआ हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *