दिल्ली में पानी बन सकता है भारी सन्कट, हो सकती है किल्लत, मंत्री आतिशी ने दी चेतावनी…

दिल्ली सरकार में जल विभाग की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त से जल बोर्ड का सारा फंड रोक दिया

News jungal desk :दिल्ली सरकार में जल विभाग की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी जिन्हें कुछ महीने पहले मंत्री सौरभ भारद्वाज के स्थान पर जल विभाग आवंटित किया गया था ने मंगलवार को पानी की किल्लत होने को लेकर चेतावनी जारी की है. उन्होंने चेतावनी दी है कि दिल्ली में जल्द ही पानी की भारी कमी हो सकती है. उन्होंने कहा है कि ‘महामारी का खतरा’ है.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि चीफ सेक्रेटरी के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त से दिल्ली जल बोर्ड के सारे फंड बंद कर दिए हैं. फंड जारी नहीं किए जाने से सैलरी और रूटीन कामों के लिये भी पैसे नहीं हैं. इसके कारण सभी ठेकेदारों ने काम करने से मना किया है

आतिशी ने उप राज्यपाल को लिखे नोट में कहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में पानी की भारी किल्लत हो सकती है, क्योंकि अगस्त महीने से फंड जारी नहीं किया गया है. आतिशी ने आरोप लगाया है कि मुख्य सचिव के इशारे पर वित्त सचिव दिल्ली जल बोर्ड का फंड जारी नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान गंदा पानी और सीवर ओवरफ्लो हो सकता है. इससे महामारी का खतरा पैदा हो सकता है. ये इमरजेंसी जैसे हालात हैं. इस मामले में उन्होंने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से तुरंत हस्तक्षेप करने की अपील की है.

Read also : उत्तराखंड सुरंग हादसा: मजदूरों को निकालने जा रही मशीन सड़क पर फंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *