क्या खतरे में है महाराष्ट्र की शिंदे सरकार, उद्धव ठाकरे बोले- हम चुनाव के लिए तैयार

0

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर सियासी हलचल मच गई है. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के इस दावे के बाद कि सरकार 15 दिनों के भीतर गिर जाएगी प्रदेश की राजनीति दिलचस्प मोड़ पर आ गई है. राउत के दावे के बाद अब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भी बड़ा दावा कर दिया है ।

News Jungal Desk :महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर सियासी हलचल मच गई है । और शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के इस दावे के बाद कि सरकार 15 दिनों के भीतर गिर जाएगी । और प्रदेश की राजनीति दिलचस्प मोड़ पर आ गई है । और राउत के दावे के बाद अब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भी बड़ा दावा कीया है ।

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर सियासी तीर चलाए जा रहे हैं । और प्रदेश की राजनीति हर दिन दिलचस्प मोड़ ले रही है । और शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के इस दावे के बाद कि सरकार 15 दिनों के भीतर गिर जाएगी, उनकी पार्टी के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दावा किया कि राज्य में अब कभी भी चुनाव हो सकते हैं । और ठाकरे ने राउत की ‘शिंदे सरकार गिर जाएगी’ वाली टिप्पणी के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र के जलगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया है ।

ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा, ‘चुनाव अब कभी भी हो सकते हैं । और आज भी हम इसके लिए तैयार हैं । और मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा । इसके बाद, कभी भी कुछ भी हो सकता है । और इसी संबोधन में ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती दिया है कि वह सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी या नहीं, इस पर स्पष्टीकरण जारी करें ।

इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि राज्य बीजेपी प्रमुख ने पुष्टि की कि शिंदे-गुट को कुल 288 में से 48 सीटें आवंटित की जाएंगी. उन्होंने सवाल के लहजे में बोला है कि राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने हाल ही में बोला था कि शिंदे की पार्टी, जो शिवसेना की विभाजित शाखा है को केवल 48 सीटें (कुल 288 में से) आवंटित की जाएंगी. क्या भाजपा केवल 48 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी?’ शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली महाराष्ट्र सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी किया गया है और यह अगले 15-20 दिनों में गिर जाएगी ।

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख नेता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अदालत के आदेश का इंतजार कर रही है और न्याय की उम्मीद कर रही है। हालांकि शिवसेना के सत्तारूढ़ गुट (शिंदे के नेतृत्व में) ने राउत को ‘फर्जी ज्योतिषी’ कहकर जवाब दिया और कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना में ऐसे कई नेता हैं जो इस तरह की भविष्यवाणियां करते हैं । और बता दें कि शिवसेना के संस्थापक बाल साहेब ठाकरे के पुत्र उद्धव ठाकरे को पिछले साल पार्टी के भीतर एक सनसनीखेज बगावत के बाद मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था । इसके बाद शिवसेना का विभाजन हो गया था ।

यह भी पढे : स्कूटर साइड करने पर हुई कहासुनी, डिलीवरी बॉय की पीट पीटकर हत्या, दो गिरफ्तार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed