अम्बेडकर पार्क लखनऊ से हाथी की मूर्ति चोरी,BSP विधायक ने लगाया आरोप

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-राजधानी लखनऊ के अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. चोरी की इस घटना से हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. खास बात यह है कि पार्क के मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुये हैं. इन कैमरों की फुटेज तलाशकर चोरी की पड़ताल की जा रही है. रोज दोनों समय हाथियों के मूर्ति की गिनती की जाती है. इसका रिकॉर्ड उच्चाधिकारियों को उपलब्ध कराया जाता है. ऐसे में यहां से मूर्ति का चोरी होना कई सवालों को जन्म दे रहा है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के गोमती नगर में 1090 चौराहा स्थित अंबेडकर पार्क के फौव्वारे में हाथियों की छोटी-बड़ी कई मूर्तियां लगी हैं. हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चोरी की यह घटना हुई है. एडीसीपी सेंट्रल जोन राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक हाथी की मूर्ति चोरी हुई है. इस मामले की गंभीरत से जांच की जा रही है.

मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है. जल्द ही चोर को गिरफ्तार किया जाएगा. मामले में बसपा विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि मूर्ति चोरी होने की घटना बेहद निंदनीय है. उन्होंने कहा कि पुलिस को तेजी के साथ मामले में कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश हो रही है.

सिंह ने कहा कि इस पर एक्शन लिया जाना चाहिए. अंबेडकर पार्क महज एक पार्क नहीं बल्कि एक समुदाय के लिए प्रेरणा का केंद्र है. बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती का ड्रीम प्रोजेक्ट है लखनऊ के गोमती नगर में 1090 चौराहा स्थित अंबेडकर पार्क. इस पार्क में हाथियों की छोटी-बड़ी कई मूर्तियां लगी हैं. मूर्ति का निर्माण संगमरमर के पत्थर को काटकर किया गया है. अब इन्हीं में से एक मूर्ति के चोरी हो जाने से मामला हाई प्रोफाइल हो गया है.

यह भी पढ़े रांची: एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, CISF ने संभाला मोर्चा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed