यूपी : सीएम योगी पूंजी निवेश लाने के लिए विदेश दौरे पर जाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए खुद यूएसए और यूके जाएंगे. यही नहीं मुख्यमंत्री ने इसके लिए कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी 19 देशों के नो रूट पर 21 शहरों में रोड शो करेगी ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : यूपी के विकास के लिए सीएम योगी सरकार गंभीर है । और यही वजह है सीएम योगी ने विदेशों में रोड शो और विदेशों के बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रमुखों को न्योता देने की योजना बनाई है । लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए सीएम योगी और मंत्रिमंडल के सदस्य दूसरे देशों का दौरा करेंगे । सीएम योगी का 10 नवंबर को न्यूयार्क और 16 नवंबर को बैंकाक में रोड शो करेंगे । सीएम योगी ने 22 नवंबर को रूस के मास्को और मॉरीशस जाने का कार्यक्रम बनाया है ।

यूपी सरकार की तरफ से इन्वेस्टर समिट को ऐतिहासिक बनाने के लिए दुबई, अबू धाबी, सैन फ्रैंसिस्को, टोरंटो, रियो द जेनरो, पेरिस, लंदन, टोक्यो, सियोल, बैंकॉक, मास्को, स्टॉक होम, सिंगापुर, सिडनी, जोहांसबर्ग और तेल अवीव में रोड शो करेंगे और यही नहीं चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और मुंबई में भी यूपी सरकार रोड शो आयोजित करेगी ।

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर (10 खबर डालर) की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए मुख्यमंत्री दुनियाभर से राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश को लेकर बेहद गंभीर हैं और उन्होंने पहली बार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित कर यूपी में 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश लाने का लक्ष्य किया है । इस समिट के माध्यम से निवेश के भारी-भरकम लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 19 देशों से निवेशकों को यहां आमंत्रित करने की तैयारी करी गई है ।

यह भी पढ़े- कानपुर विकास प्राधिकरण के 135 वी बोर्ड बैठक संपन्न हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *