कानपुर विकास प्राधिकरण के 135 वी बोर्ड बैठक संपन्न हुई।

0

घंटों मंथन के बाद कानपुर विकास प्राधिकरण के 135 वी बोर्ड बैठक संपन्न हुई। मंडला आयुक्त डॉ राजशेखर की अध्यक्षता में शुरू हुई इस बैठक में 18 प्रस्तावों पर गहन चर्चा की गई।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : 6 घंटे चली इस बैठक में 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी तो वही एक प्रस्ताव महायोजना 2031 पर विस्तार चर्चा ना होने के कारण एक हफ्ते बाद पुनः बैठक कर मंथन किया जाएगा। बैठक में पहली बार वित्तीय वर्ष 2022- 23 के लिए 1 हजार 4 सौ17 करोड़ का बजट पास हुआ।

केडीए का विस्तार बढ़ाने के लिए 116 गांवों को इससे जोड़ने का प्रस्ताव भी पास हुआ। जो अब शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव में कानपुर नगर के 59गांव, कानपुर देहात के 24 गांव, उन्नाव के 35 गांव शामिल है। फ्लैट विक्रय ना होने के कारण संपत्ति निस्तारण के लिए कमेटी बनाई गई है और इसे फ्रीज कर दिया गया है। ग्रीन बेल्ट पर किए गए अवैध निर्माणों को रोकने के लिए जिओ ट्रैकिंग का प्रयोग किया जाएगा। प्रस्तावों में टीडीआर पॉलिसी और टीओडी पॉलिसी पर भी चर्चा हुई और इसे धरातल पर उतारने के लिए रणनीति बनाई गई। कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस और रिंग रोड 2 का प्रस्ताव पूर्णता पास हुआ। इसके साथ ही इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट में रेजिडेंशियल प्लान भी रखा गया जिससे इंडस्ट्रीज में कार्य करने वाले कर्मचारियों को शहर या अन्य जगह ना जाना पड़े। कानपुर विकास प्राधिकरण में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए 185 स्टाफ आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखने का भी प्रस्ताव पास हुआ।

यह भी पढ़े- अलीगढ़ : सरकारी स्कूल में 150 बच्चों को जबरन लगाई गई वैक्सीन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *